Thursday, Aug 11, 2022
-->
opd-services-restored-in-aiims-after-40-days

एम्स में 40 दिन बाद ओपीडी सेवाएं फिर हुईं बहाल 

  • Updated on 2/15/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी में कोरोना मामलों में कमी आने के बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने ओपीडी सेवाओं में लगे प्रतिबंध को समाप्त कर दिया है। इसके बाद मंगलवार को करीब 40 दिनों के बाद एम्स की ओपीडी व्यवस्था वापस पटरी पर लौट आयी और नए मरीजों को चिकित्सीय सलाह लेने का मौका मिला। इसके अलावा एम्स में दोपहर बाद चलने वाले विशेष क्लीनिक भी फिर से शुरू कर दिए गए।

वेदों के लिए छात्र बनाएंगे सर्च इंजन 

अब मरीज ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट ले सकते हैं 
अभी तक कोविड-19 की वजह से ओपीडी में जिनका पंजीयन पहले हो चुका है, ऐसे मरीजों को चिकित्सीय सलाह दी जा रही थी। इसकी वजह से नए मरीजों को ओपीडी उपचार कराने में काफी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा था लेकिन अब मरीज ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट प्राप्त कर सकते हैं। एम्स के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. डीके शर्मा ने बताया कि 7 जनवरी को दिल्ली में बढ़ते संक्रमण की वजह से ओपीडी सेवाओं को प्रतिबंध के दायरे में लाया गया था।

ईडब्ल्यूएस के 44 हजार बच्चों के दाखिलों पर हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार से मांगा जवाब

जनवरी में बढ़ते कोविड मामलों के कारण रोकी गई थी विशेष क्लीनिक व्यवस्था 
लेकिन पहले से बीमार मरीजों का उपचार जारी रखना भी जरूरी था। इसलिए फॉलोअप केस को ओपीडी में देखा जा रहा था। इस दौरान दोपहर बाद चलने वाले विशेष क्लीनिक रोक दिए गए थे। लेकिन अब स्थिति सामान्य होने से एम्स ने स्वास्थ्य सेवाओं को पहले की तरह संचालित करने का निर्णय लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.