Wednesday, Feb 01, 2023
-->
oppo will not shown in team indias jersey indian company will get the oppertunity

टीम इंडिया की जर्सी से आउट हुई चीनी कंपनी, दिखेगा अब भारतीय कंपनी का नाम

  • Updated on 7/25/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) में जिस प्रकार इंग्लैंड के खिलाफ मैच में टीम इंडिया (India) की जर्सी बदली गई थी। अब एक बार फिर टीम इंडिया की जर्सी (Jersey) में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। लेकिन इसमें जर्सी का रंग तो नहीं बदलेगा पर इस पर लगा कंपनी का नाम अब बदल जाएगा।

देखें हैरत में डालने वाला Video, खुद सचिन ने शेयर कर पूछा- बल्लेबाज आउट या नॉट आउट

बल्कि अब टीम इंडिया की जर्सी पर किसी विदेशी कंपनी का नाम न होकर भारतीय कंपनी का नाम होगा। बता दें कि दो साल से जर्सी पर चीन की कपंनी ओपो (OPPO) का नाम दिखता था। लेकिन अब इसकी जगह भारत की कंपनी बायजू (BYJU'S) का नाम नजर आएगा।

Image result for team india jersey

अब टीम इंडिया की जर्सी पर दिखेगा BYJU'S का नाम

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के दौरे के बाद ओपो का नाम जर्सी से हटा लिया जाएगा। ओपो को मार्च 2017 में 1079 करोड़ रुपये में 5 साल के लिए ये राइट्स मिले थे। लेकिन कंपनी ढाई साल के बाद ही करार को छोड़ने का मन बना चुकी है। सूत्रों के मुताबिक BCCI नए राइट्स के लिए कोई नीलामी प्रक्रिया नहीं शुरू करेगी लेकिन ओपो ने खुद ये राइ्ट्स बायजू (BYJU'S) को बेच दिया है। 

Pro Kabaddi: दिल्ली दबंग ने रोमांचक मुकाबले में तेलुगू टाइटंस को एक अंक से हराया

OPPO ने बीच में ही छोड़ा करार

ओपो के बाहर होने से BCCI को इससे कोई भी घाटा नहीं होगा। BCCI बचे हुए पैसे बायजू से लेगा। ओपो को बाइलैट्रल सीरीज के हर मैच के लिए BCCI को 4.6 करोड़ देने पड़ते थे। जबकि ICC-एशिया कप के हर मैच में 1.92 करोड़ रुपये देना होता था। इससे पहले स्टार इंडिया जर्सी पर नाम के लिए BCCI को बाइलैट्रल सीरीज के मैच के लिए सिर्फ 1.92 करोड़ देती थी, और ICC-एशिया कप के मैचों के लिए 61 लाख देने पड़ते थे।

Image result for team india jersey

रविंद्रन की है BYJU'S कंपनी

आपको बता दें कि रविंद्रन ने 26 हजार करोड़ की कंपनी BYJU'S को बनाया था। BYJU'S ने इसी साल अमेरिका की कंपनी OSMO को खरीदा था। बायजू की ऑनलाइन कोचिंग कंपनी के जरिए सालाना कमाई 260 करोड़ तक पहुंच गई है। शाहरुख खान कंपनी के ब्रैंड एम्बेसडर हैं। अगले 3 साल में कंपनी ने अपने रेवेन्यू का लक्ष्‍य 260 करोड़ से बढ़ाकर 3250 करोड़ करने का रखा है।

Pro Kabaddi: बंगाल वॉरियर्स ने दी यूपी योद्धा को मात, नबीबक्श ने हासिल किए 10 अंक

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.