Thursday, Oct 06, 2022
-->
opposition-raises-questions-on-mahant-narendra-giri-death-aap-demands-cbi-inquiry-rkdsnt

महंत नरेंद्र गिरि की मौत पर विपक्ष ने उठाए सवाल, AAP ने की CBI जांच की मांग

  • Updated on 9/20/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत मामले को लेकर अब विपक्ष यूपी की योगी सरकार पर हमलावर हो गया है। सपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने नरेंद्र गिरि की मौत को लेकर योगी सरकार को घेरा है और सवाल उठाए हैं कि भाजपा राज में ही साधू-संत सुरक्षित नहीं हैं। 

कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवाणी अगले महीने कांग्रेस का थाम सकते हैं दामन

आम आदमी पार्टी (आप) ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत मामले की केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की है। आप के राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने सोमवार को एक बयान में कहा कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु मामले की सीबीआई से जांच कराई जाए। उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शासनकाल में ना आम आदमी सुरक्षित है और ना ही साधु-संत। महंत नरेंद्र गिरि की मृत्यु की खबर अत्यंत दुखद है।

कोविड दवाओं के अवैध भंडारण केस में गौतम गंभीर के खिलाफ निचली अदालत में सुनवाई पर रोक

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष पूज्य नरेंद्र गिरी जी का निधन, अपूरणीय क्षति! ईश्वर पुण्य आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व उनके अनुयायियों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें। भावभीनी श्रद्धांजलि।' सपा नेता आईपी सिंह लिखते हैं, 'महन्त नरेन्द्र गिरि इस संसार से पलायन कर गये। सीएम @myogiadityanath  के दाहिने तरफ उनके शिष्य आनन्द गिरि पर उनकी मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। देशभर से साधु-संतों ने CBI से जांच कराने की मांग की है। 2017 के बाद दो दर्जन साधु-संतों की हत्या हो चुकी है। यूपी में जंगलराज है।'

अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरि का शव पंखे से लटका मिला, जांच में जुटी यूपी पुलिस

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाल अपने ट्वीट में कहते हैं, 'संतों महन्तों की सर्वोच्च संस्था अखाड़ा परिषद के आदरणीय महंत नरेंद्र गिरी जी की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हृदयविदारक है। श्रद्धांजलि! क्या ये आत्महत्या है या सुनियोजित हत्या? उत्तर प्रदेश भाजपा की ये कैसी सरकार है जो देश के संतों महंतों की रक्षा करने में भी समर्थ नहीं?'

कंगना रनौत के वकील ने कहा - इस अदालत में भरोसा नहीं रहा...

गौरतलब है कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और निरंजनी अखाड़ा के सचिव महंत नरेंद्र गिरि सोमवार शाम अपने मठ बाघंबरी गद्दी में फंदे से लटके पाए गए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महंत के निधन पर दुख व्यक्त किया है। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि महंत नरेंद्र गिरि को उनके अनुयायिओं ने दरवाजा तोड़ कर फंदे से उतारा। मौके पर एक कथित सुसाइड नोट मिला है, जिसमें महंत के अपने शिष्य आनंद गिरि की प्रताडऩा से परेशान होने की बात कही गई है।  

शिल्पा के बिजनेसमैन पति राज कुंद्रा को अश्लील फिल्म मामले में कोर्ट से मिली बड़ी राहत


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.