Sunday, Jan 19, 2020
opposition-s-meeting-today-on-mamta-banerjee-vs-cbi

ममता का तीसरे दिन भी धरना जारी, मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष करेगा बैठक

  • Updated on 2/5/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सीबीआई द्वारा शारदा चिट फंड घोटाले में कार्रवाई के खिलाफ पश्चिमी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का धरना तीसरे दिन भी जारी है। इस मामले में उन्हें विपक्ष का पूरा साथ मिल रहा है। विभिन्न विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने सोमवार शाम राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार के आवास पर मुलाकात की। इसके बाद विपक्ष की बैठक आज एक बार फिर होगी। 

कल हुई बैठक में केंद्र द्वारा सीबीआई के दुरुपयोग सहित विभिन्न मुद्दों पर भाजपा से मुकाबले की अपनी रणनीति पर चर्चा हुई। सूत्रों ने बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरके ओ ब्रायन, एनसीपी की नेता सुप्रिया सुले, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह सहित कई अन्य नेता मौजूद थे।      

बाद में पवार ने कहा कि दिन में कई विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद के चैंबर में बैठक कर कुछ मुद्दों पर चर्चा की थी। विपक्षी नेताओं ने सोमवार को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि उन लोगों को निशाना बनाने के लिए सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है। अपने आवास पर करीब एक घंटे तक चली बैठक के बाद पवार ने पत्रकारों को बताया, ‘‘हमने कृषि क्षेत्र की समस्या और बेरोजगारी पर चर्चा की।

इससे युवा पीढ़ी प्रभावित हो रही है। हमने लोकतांत्रिक संस्थाओं पर हो रहे हमलों पर चर्चा की। हमने तय किया कि इन तीन मुद्दों पर चर्चा के लिए हम फिर मिलेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन कोलकाता में कल जो कुछ हुआ, हम उसकी अनदेखी नहीं कर सकते। हमें कल या परसों इस मुद्दे पर फैसला करना होगा। कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी पाॢटयां बैठेंगी और हम कुछ निश्चित कार्यक्रम बनाएंगे। हम इस मुद्दे पर ममता जी को अपना समर्थन देना चाहते हैं।’’      

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.