Wednesday, Jul 06, 2022
-->
order to impose nsa on those who do not remove illegal parking stands in up kmbsnt

सड़क सुरक्षा को लेकर योगी सरकार सख्त, अवैध पार्किंग स्टैंड नहीं हटाने वालों पर NSA लगाने का आदेश

  • Updated on 5/19/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सड़क सुरक्षा को लेकर अब कड़े कदम उठा रहे हैं। लगातार आ रही एक्सीडेंट की खबरों के बीच सीएम योगी ने प्रशासिनक अधिकारियों को सड़क सुरक्षा को लेकर गंभीर रहने को कहा है। सीएम योगी ने सड़क सुरक्षा को लेकर एक मीटिंग की इस मीटिंग में आदेश दिया गया कि 48 घंटे में राज्य से सभी अवैध पार्किंग स्टैंड हटा दिए जाएं।

सीएम योगी का आदेश है कि जो अवैध पार्किंग स्टैंड नहीं हटाते उनके खिलाफ NSA के तहत कार्रवाई की जाए और उनकी संपत्ति जब्त कर ली जाए। इसके साथ ही हाईवे पर बिना पार्किंग के ढाबे भी बंद करने के आदेश दिए गए हैं। पटरी दुकनादारों के लिए जगह निर्धारित करने का आदेश भी दिया गया है।

सड़कों पर और उसके किनारे कोई अपनी दुकना न लगाए इसका खास ध्यान रखने को कहा गया है। इसके साथ ही स्पीड ब्रेकर भी मानक के आधार पर ही होने चाहिए। सीएम योगी का आदेश है कि जहां भी कमर तोडू स्पीड ब्रेकर हैं उन्हें हटाया जाए। सीएम योगी का कहना है कि ये बीमार व्यक्तियों और गर्भवती महिलाओं के लिए खतरनाक हो सकते हैं। स्पीड ब्रेकर केवल टेबल टॉप हों।  

वहीं माफिया को किसी भी ठेका-पट्टे के साथ जुड़ने से रोकने के आदेश हैं। सीएम योगी ने सख्त लहजे में कहा है कि हर एक माफिया की कमर तोड़ डालिए। उनका कहना है कि अगर एक माफिया भी जुड़ता है तो फिर उनका पूरा गैंग अवैध गतिविधियों का अड्डा बना देता है। इसलिए अवैध ढाबों को हटाया जाए। हाईवे से एक्सप्रेसवे तक किसी भी सड़क पर अवैध अतिक्रमण न हो। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.