Wednesday, May 12, 2021
-->
other-states-stopping-oxygen-supply-in-delhi-amid-corona-crisis-said-cm-kejriwal-kmbsnt

कोरोना संकट के बीच दिल्ली की ऑक्सीजन सप्लाई रोक रहे दूसरे राज्य- सीएम केजरीजवाल

  • Updated on 4/22/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली में कोरोना संकट के बीच ऑसीजन की किल्लत से बवाल मचा हुआ है। कई अस्पतालों में ऑसीजन की कमी के कारण हालात लगातार खराब हो रहे हैं। केंद्र सरकार द्वारा प्रतिदिन मिलने वाली ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाए जाने के बाद अब अन्य राज्य ऑक्सीजन आपूर्ती में बाधा बन रहे हैं। इस बात की जानकारी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए दी है। 

सीएम केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली को 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन चाहिए। दिल्ली की मांग पर केंद्र सरकार ने कल दिल्ली को 378 मीट्रिक टन कोटा बढ़ाकर 480 मीट्रिक टन कर दी है। इसक लिए मैं केंद्र का आभार व्यक्त करता हूं। ऑक्सीजन की कमी से कुछ दिनों से दिल्ली में कई बार अफरातफरी हुई है।

सिसोदिया का हरियाणा सरकार पर बड़ा आरोप, बोले- उनके अधिकारी ने ऑक्सीजन की आपूर्ति रोकी

दूसरे राज्य रोक रहे दिल्ली की ऑक्सीजन सप्लाई - सीएम केजरीवाल 
सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को जिन कंपनियों से ऑक्सीजन आनी है। उनमें दूसरे राज्यों ने कुछ समस्या खड़ी की है। दिल्ली की ऑक्सीजन रोक दी है। दूसरे राज्यों का कहना है कि पहले अपने राज्य को ऑक्सीजन देंगे, फिर दिल्ली को जाने देंगे। यह ठीक बात नहीं है। कोटा केंद्र ने दिया है। यह संकट की घड़ी है, हमें राज्यों की सीमाओं में नहीं बंटना है।

हम राज्यों में बंट गए तो भारत नहीं बचेगा - सीएम केजरीवाल
सीएम ने कहा कि अगर हम राज्यों में बंट गए तो भारत नहीं बचेगा। एक होकर लड़ेंगे तो मजबूत हाेंगे। दूसरे राज्यों से अपील है कि हम सब एक होकर लड़ेंगे ताे अच्छे से लड़ाई लड़ पाएंगे। दिल्ली से दूसरे राज्यों की मदद देनी हाेगी तो हम दूसरे राज्यों को देंगे। डॉक्टर किसी राज्य को देने होंगे तो हम उसे भी देंगे। कोई मदद देनी होगी तो उसे देंगे।

Corona के बिगड़ते हालात पर देश के नामी-गिरामी डॉक्टरों ने की चर्चा,दी यह सलाह...

केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट को व्यक्त किया आभार 
सीएम ने कहा कि हम केंद्र के साथ साथ दिल्ली हाईकोर्ट का भी आभार व्यक्त करना चाहते हैं। हाईकोर्ट ने भी पिछले दो तीन दिनों में हमारी बहुत मदद की है। केंद्र ने कुछ ऑक्सीजन ओडिशा से देने की स्वीकृति दी है। वहां से ऑक्सीजन आने में समय लगेगा। इसलिए हम हवाई जहाज के जरिए ऑक्सीजन लाएंगे। दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे।

 

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.