Saturday, Feb 22, 2020
our government has taken many steps to strengthen internal security president kovind

आंतरिक सुरक्षा मजबूत करने के लिये हमारी सरकार ने उठाये है अनेक कदमः राष्ट्रपति कोविंद

  • Updated on 1/25/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (RamnathKovind) ने आज 71वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर देश को संबोधित किया है। उन्होंने देशवासियों को शुभकानाएं देते हुए कहा कि  हमारे संविधान ने एक स्वाधीन लोकतंत्र के नागरिक के तौर पर अधिकार दिये हैं। हम सभी की यह ज़िम्मेदारी है कि न्याय, स्वतंत्रता और समानता तथा भाईचारे के मूलभूत लोकतान्त्रिक आदर्शों को लेकर सदैव सजग रहें।

प्रबुद्ध नागरिकों ने की राष्ट्रपति से CAA के विरोध में हिंसा करने वालों पर कार्रवाई की अपील

उन्होंने कहा कि हम देश के सभी हिस्से का विकास के लिये कटिबद्ध हैं फिर वो जम्मू-कश्मीर हो या लद्दाख, पूर्वोत्तर क्षेत्र के राज्य हों या हिंद महासागर में स्थित हमारे द्वीप-समूह हों। राष्ट्रपति ने जोर देकर कहा कि एक मजबूत आंतरिक सुरक्षा व्यवस्था का होना भी जरूरी है। इसीलिए सरकार ने आंतरिक सुरक्षा को और मजबूत बनाने के लिए अनेक ठोस कदम उठाए हैं।


नागरिकता संशोधन विधेयक को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी, बना कानून

उन्होंने देश और विदेश के सभी लोगों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि जनता की भागीदारी के कारण ‘स्वच्छ भारत अभियान’ ने देश में एक अमिट छाप छोड़ी है। इस अभियान ने बहुत कम समय में देश में लोकप्रियता हासिल की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना’ की उपलब्धियां पर हमें गर्व हैं। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिये 8 करोड़ लाभार्थियों को इस योजना में शामिल किया गया है। इसके साथ ही जरूरतमंद लोगों को अब स्वच्छ ईंधन की सुविधा मिल पा रही है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पत्नी संग सात दिवसीय यात्रा पर गए फिलीपिंस

इसके अलावा ‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि’ के माध्यम से लगभग 14 करोड़ से अधिक किसानों को प्रति वर्ष 6 हजार रुपए दिये जा रहे है। इससे हमारे अन्नदाताओं को सम्मानपूर्वक जीवन बिताने में सहायता मिलेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.