Monday, Jun 27, 2022
-->
outrage over drinking water crisis: municipal corporation elections will be boycotted

पेयजल संकट पर आक्रोश : नगर निगम चुनाव का करेंगे बहिष्कार, नागरिकों ने किया ऐलान

  • Updated on 5/29/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। नगर निगम की बेरूखी ने नागरिकों का पारा चढ़ा दिया है। भीषण गर्मी में पेयजल संकट की मार से वह आहत हैं। निरंतर शिकायत के बावजूद सुनवाई न होने पर म्युनिसिपल कारपोरेशन के अगले इलेक्शन का बहिष्कार करने का ऐलान किया गया है। त्रस्त नागरिकों ने नारा भी बुलंद किया है, पानी नहीं तो वोट नहीं। 

पेयजल संकट पर अब आर-पार
दरअसल सबमर्सिवल पंप स्थापित करने के बाद सिर्फ पाइप लाइन न बिछाए जाने के कारण पेयजल आपूर्ति शुरू नहीं हो सकी है। सरकारी कागजों में शिकायत का निपटारा जरूर कर दिया गया है। गाजियाबाद नगर निगम के वार्ड नंबर-58 के अंतर्गत मवई गांव का यह मामला है। विजय नगर क्षेत्र में यह गांव आता है। 

म्युनिसिपल कारपोरेशन से खफा
मवई की गली नंबर-5 में काफी संख्या में परिवार रहते हैं। जहां लंबे समय से पेयजल संकट कायम है। नगर निगम ने कुछ माह पहले वहां सबमर्सिवल पंप की स्थापना कराई थी। पंप के जरिए घर-घर में पीने के पानी की आपूर्ति की जानी थी। इसके लिए गली में पाइप लाइन बिछाई जानी है। 

पंप लगाया, पाइप लाइन नहीं डाली
पाइप लाइन न डाले जाने से आस-पास के परिवारों की समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। नतीजन भीषण गर्मी में उन्हें बूंद-बूंद पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। ललित शर्मा ने इस संदर्भ में आईजीआरएस पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज कराई थी। जिस पर संज्ञान लेने की बजाए जलकल विभाग ने अलग खेल कर दिया। 

शासन को भेज दी भ्रामक रिपोर्ट
विभाग ने संबंधित स्थल पर पेयजल आपूर्ति होने का दावा कर शासन को रिपोर्ट भेज दी। रिपोर्ट में अधिशासी अभियंता (जल) ने लिखा कि क्षेत्रीय अवर अभियंता की आख्या के आधार पर शिकायत कर्ता को भी अवगत करा दिया गया है। जबकि सच्चाई यह है कि गली नंबर-5 में अब तक पेयजल सुविधा नहीं मिल पाई है। 

कई बार शिकायत, नतीजा सिफर
मवई निवासी दीपक शर्मा, ललित शर्मा, हरिओम गुप्ता, मोहित कुमार व मुकेश कुमार आदि का कहना है कि परेशान होकर नागरिकों ने नगर निगम के अगले चुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि पानी नहीं तो वोट भी नहीं।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.