Friday, Dec 02, 2022
-->
Over 10,000 candidates write to NTA to postpone NEET

10,000 से अधिक उम्मीदवारों ने नीट को टालने के लिए एनटीए को लिखा पत्र

  • Updated on 5/19/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। एमबीबीएस पाठ्यक्रम के 10,000 से अधिक उम्मीदवारों ने राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) को पत्र लिखकर मांग की है कि चिकित्सा प्रवेश परीक्षा नीट को स्थगित कर दिया जाए, क्योंकि इसके लिये निर्धारित तिथि अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के बहुत करीब है। यह अहम परीक्षा इस साल 17 जुलाई को होने वाली है।

छात्रों ने कहा कि अभी पिछले साल की परीक्षा के काउंसलिंग समाप्त नहीं हुई है
पत्र में एमबीबीएस करने के इच्छुक उम्मीदवारों ने कहा कि इस साल की राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) की तारीख की घोषणा कर दी गई है लेकिन पिछले साल की परीक्षा के लिए काउंसलिंग अभी समाप्त ही नहीं हुई है। पत्र में कहा गया है कि नीट के कई प्रतिभागियों और अन्य ने 2021 से मेडिकल सीट पाने की उम्मीद में नीट-2021 काउंसलिंग के मॉप-अप (अंतिम बची हुई सीटों के लिये) राउंड तक इंतजार किया, लेकिन सीट हासिल नहीं कर पाए।

नीट 2022 का आयोजन 17 जुलाई को किया जाएगा
मॉप अप राउंड अप्रैल के पहले सप्ताह में समाप्त हो गया। लेकिन कई राज्यों में राज्य काउंसिलिंग अभी तक समाप्त नहीं हुई है। इसमें कहा गया है कि इस साल कई छात्र नीट-2021 काउंसलिंग में बदली हुई आरक्षण नीति के कारण सीट पाने के लिए अपने प्रतिशत की गणना नहीं कर सके और अचानक तीन दिनों के बाद एनटीए ने छह अप्रैल को घोषणा की कि नीट-2022 का आयोजन 17 जुलाई 2022 को किया जाएगा। इसमें कहा गया कि ऐसे में छात्रों को नीट की तैयारी के लिये पर्याप्त समय नहीं मिलेगा।

comments

.
.
.
.
.