Sunday, Apr 11, 2021
-->
owaisi will try bihars political recipe in up reached varanasi albsnt

बिहार का राजनीतिक नुस्खा अब यूपी में आजमाएंगे औवैसी,पहुंचे वाराणसी

  • Updated on 1/12/2021

नई दिल्ली/कुमार आलोक भास्कर। बिहार विधानसभा चुनाव में उम्मीद से ज्यादा सीट मिलने से उत्साहित असदुद्दीन ओवैसी अब देश के अलग-अलग राज्यों में नए प्रयोग करने में जुट गए है। मई-जून में पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में लड़ने का मन बना चुके औवैसी की नजर अब उत्तरप्रदेश में है। जहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने है।

राष्ट्रीय युवा संसद में बोले PM मोदी- राजनीतिक वंशवाद लोकतंत्र का सबसे बड़ा दुश्मन

राजभर के साथ औवैसी ने किया दौरा

बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी पूर्वांचल में अपनी जमीन तलाशने पहुंचे है। जहां फिर से बिहार की तरह अपनी पार्टी के लिये जगह बनाने की फिराक में है। दरअसल औवैसी की नजर अगले साल होने वाले उत्तरप्रदेश विधानसभा पर है। वे जब यूपी में अखिलेश के गढ़ में पहुंचे तो उनके साथ सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर भी थे। औवैसी इस दौरान मुस्लिम मतदाताओं को डोरा डालने की कोशिश में है। 

किसान आंदोलन के बीच सुप्रीम कोर्ट की सक्रियता पर सशंक्ति हैं योगेंद्र यादव

अखिलेश पर औवैसी ने साधा निशाना

मालूम हो कि औवैसी ने यूपी दौरे पर पहुंचने के बाद एक बयान में कहा है कि जब अखिलेश यादव उत्तरप्रदेश के सीएम थे,तब पूर्वांचल में आने से रोकने का काफी बार प्रयास किया था। लेकिन आज पूर्वांचल के लोगों से मिलने का सोभाग्य मिला है। जिस समय औवैसी जौनपुर में रहेंगे,ठीक उसी समय अखिलेश यादव भी एक सभा को संबोधित करने वाले है। औवैसी अपने पूर्वांचल यात्रा के दौरान वाराणसी,आजमगढ़,मउ और जौनुपर में पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। औवैसी जब वाराणसी पहुंचे तब उनके स्वागत में भारी भीड़ भी उपस्थित थी। जो विरोधी दलों के लिये परेशानी का सबब बना हुआ है। राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो औवैसी की अपने इस यात्रा के माध्यम से यादव और मुस्लिम से कनेक्ट होने की पुरजोर कोशिश करेंगे। ताकि आगामी विधानसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा फायदा उठा सकें।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.