Monday, Aug 02, 2021
-->
Oxygen plant inauguration at nine hospitals of National Capitals KMBSNT

दिल्ली के 9 अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट्स का उद्घाटन, जानें क्या बोले सीएम केजरीवाल

  • Updated on 6/12/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना की तीसरी लहर का खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार इसके लिए युद्ध स्तर पर तैयारी कर रही है। आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी के नौ अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट का ऑनलाइन उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर की संभावना वास्तविक है। दिल्ली सरकार तीसरी लहर की तैयारी के लिए युद्धस्तर पर काम कर रही है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि AAP की सरकार संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर युद्ध स्तर पर काम कर रही है- आज दिल्ली के 9 अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट शुरू किए जा रहे है इनकी कुल क्षमता 17 टन है। इससे पहले हमने 57-57 टन के तीन ऑक्सीजन स्टोरेज टैंक शुरू किए। 13.5 टन के 2 ऑक्सीजन प्लांट भी लगाए। अब तक दिल्ली में कुल 27 ऑक्सीजन प्लांट शुरू हो गए हैं। 

12वीं का रिजल्ट तैयार करने के लिए मनीष सिसोदिया के केंद्रीय शिक्षा मंत्री को सुझाव

जुलाई तक 17 ऑक्सीजन प्लांट और लग जाएंगे
सीएम केजरीवाल ने कहा कि जुलाई तक 17 ऑक्सीजन प्लांट और लग जाएंगे। हम ऑक्सीजन टैंकर भी प्रोक्योर कर रहे हैं। केंद्र के भी ऑक्सीजन प्लांट शुरू हो गए हैं। मैं उम्मीद करता हूं कोरोना की तीसरी लहर ना आए, अगर आए तो हम मिलकर उसका सामना करें

कोरोना योद्धाओं का भी आभार
इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना योद्धाओं का भी आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता की तरफ से कोरोना योद्धाओं का आभार- डॉक्टर, नर्स, सफाई कर्मचारी सभी ने बेहतरीन काम किया। कई डॉक्टर्स कई दिन तक घर नहीं गए। मैं इंडस्ट्रीज और कॉरपोरेट्स का भी बहुत शुक्रगुजार हूं। 

कंट्रोल में कोरोना: दिल्ली में तीन महीने में सबसे कम संक्रमण दर

दिल्ली युद्ध स्तर पर काम कर रही
सीएम केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा कि भविष्य की चुनौतियों से लड़ने के लिए दिल्ली अपनी तैयारियों में जुटी है। दिल्ली के 9 अलग-अलग अस्पतालों में आज 22 PSA ऑक्सीजन प्लांट्स की शुरुआत की गई, इनसे कुल 17.3 MT ऑक्सीजन का उत्पादन किया जा सकेगा, जुलाई महीने तक 17 प्लांट्स और शुरु कर देंगे, दिल्ली युद्ध स्तर पर काम कर रही है।

comments

.
.
.
.
.