Wednesday, Aug 10, 2022
-->
p chidambaram congress raises questions about ayushman bharat scheme by giving examples

आयुष्मान भारत योजना को लेकर चिदंबरम ने उदाहरण देकर उठाए सवाल

  • Updated on 1/11/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने भारतीयों जैसे भोले-भाले लोग कहीं नहीं देखे, जो सरकार के उसके कार्यक्रमों के क्रियान्वयन को लेकर किये गए दावों पर विश्वास कर लेते हैं। पूर्व केन्द्रीय मंत्री चिदंबरम ने एक साहित्यिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मैंने भारतीयों जैसे मासूम लोग कभी नहीं देखे। यदि समाचार पत्रों में कुछ छप जाता है (और उन्होंने दो अखबारों के नाम भी लिये) तो हम उस पर विश्वास कर लेते हैं।‘‘ 

शोएब इकबाल को लेकर सिसोदिया बोले- अगर AAP में कोई अपराधी है डालिए जेल में

उन्होंने कहा कि जैसे कि इन दावों पर यकीन किया गया कि देश के सभी गांवों में बिजली पहुंच गई है और भारत के 99 प्रतिशत परिवारों के लिये शौचालय बना दिये गए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा ही कुछ आयुष्मान भारत योजना (प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना या पीएम-जेएवाई केंद्र की एक प्रमुख स्वास्थ्य देखभाल योजना है) के मामले भी हुआ।     

#JNU प्रकरण के बाद दीपिका के फैन हुए अनुराग, तेंदुलकर का #Video किया शेयर

चिदंबरम ने कहा कि उनके कार चालक के पिता का आपरेशन इस योजना के तहत होना था। हालांकि ऐसा नहीं हो सका। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने उससे (कार चालक से) पूछा कि क्या तुम्हारे पास आयुष्मान कार्ड है। उसने एक कार्ड दिखाया तो मैंने उससे कहा कि इसे (अस्पताल) ले जाओ।’’ 

#JNU प्रकरण के बाद छपाक की हीरोइन दीपिका के समर्थन में उतरे रणवीर सिंह

चिदंबरम ने कहा, ‘‘कई अस्पतालों ने बताया कि उन्हें इस (आयुष्मान योजना) जैसी किसी योजना की जानकारी नहीं है। लेकिन हम यकीन कर लेते हैं कि आयुष्मान भारत योजना पूरे भारत में आ चुकी है।’’ इसके अलावा, उन्होंने कहा, ‘‘हम मान लेते हैं कि किसी भी बीमारी का (आयुष्मान योजना की ओर इशारा करते हुए) बिना पैसा खर्च किये इलाज हो जाएगा। हम मासूम बन रहे हैं।‘‘ उन्होंने कहा कि कई समाचार और आंकड़े सच्चाई से परे होते हैं।

दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले #ElectoralBonds की बिक्री का ऐलान

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.