Saturday, Jul 31, 2021
-->
p-chidambaram-twitter-reaction-over-pm-cares-fund-audit-report-ask-about-donars-prsgnt

पी चिदंबरम ने PM CARES Fund को लेकर पूछा PM मोदी से सवाल- खुलासे से आखिर डर क्यों?

  • Updated on 9/2/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना महामारी (Corona Crisis) के बीच लोगों की मदद के लिए बनाए गए पीएम केयर्स फंड (PM CARES Fund) को लेकर एक बार फिर सवाल उठे हैं। इस बार पिछले 5 दिनों में पीएम केयर्स फंड में आए 3,076 करोड़ की राशि को लेकर सवाल उठा है। 

सरकार द्वारा जारी इस ऑडिट रिपोर्ट से पता चला है कि पीएम केयर्स फंड में पिछले 27 अगस्त से 31 मार्च की अवधि के बीच 3,076 करोड़ की राशि जमा हुई है। इसमें 3,076 करोड़ रुपये में से 3,075.85 करोड़ रुपये का दान घरेलू और इच्छा से दिया गया है। जबकि 39.67 लाख रुपये का डोनेशन विदेशों से मिला है। 

कांग्रेस ने कहा- 'PM Cares' को किसी भी छानबीन से बचाना चाहती है मोदी सरकार

वहीँ, पीएम केयर्स (PM CARES Fund) के स्टेटमेंट से जानकारी मिली है कि 2.25 लाख रुपये से इस फंड की शुरुआत हुई थी और इस फंड में 35 लाख रुपये के करीब ब्याज के भी जुड़े हैं। 

इस स्टेटमेंट को पीएम केयर्स फंड की वेबसाइट पर शेयर भी किया गया है। लेकिन इस स्टेटमेंट में नोट 1 से लेकर 6 तक की जानकारी को पब्लिक नहीं किया गया है। यानी घरेलू और विदेशी दानकर्ताओं की जानकारी को सरकार ने छुपा लिया है। इसी को लेकर पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने सवाल उठाये हैं। उन्होंने ट्वीट कर पीएम मोदी से इस बारे में सवाल किये हैं। 

उन्होंने ट्वीट में पूछा है, PM CARES FUND के ऑडिटर्स ने पुष्टि की है कि 26 से 31 मार्च, 2020 के बीच केवल 5 दिनों में फंड को 3076 करोड़ रुपये मिले। दान पाने वाला ज्ञात है।

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में पूछा है, प्रत्येक अन्य एनजीओ या ट्रस्ट एक सीमा से अधिक राशि दान करने वाले दानकर्ताओं के नाम प्रकट करने के लिए बाध्य है। इस दायित्व से PM CARES FUND को छूट क्यों है?

उन्होंने एक और ट्वीट कर सवाल किया, दान पाने वाले के ट्रस्टी ज्ञात है। तो ट्रस्टी,दानदाताओं के नाम उजागर करने से क्यों डर रहे हैं? लेकिन इन दयालु दाताओं के नाम प्रकट नहीं किए जाएंगे। क्यों?  

यहां पढ़े अन्य महत्वपूर्ण खबरों...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.