Tuesday, Oct 26, 2021
-->
pac-jawans-showed-stamina-in-sports-moradabad-won

पीएसी जवानों ने खेलों में दिखाया दमखम, मुरादाबाद ने मारी बाजी

  • Updated on 10/13/2021

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। वैशाली सेक्टर-1 स्थित 41 वीं वाहिनी पीएसी में आयोजित 24 वीं अंतरवाहिनी पीएसी पश्चिमी जोन जूड़ो, जिम्नास्टिक, वूशु व ताइक्वांडो प्रतियोगिता का बुधवार को समापन हो गया। प्रतियोगिता में पीएसी की अलीगढ, मुरादाबाद, मेरठ, आगरा, गौतमबुद्धनगर, इटावा व गाजियाबाद की टीमों ने हिस्सा लिया। 41 वीं वाहिनी पीएसी गाजियाबाद के मीडिया प्रभारी चेतराम मीणा ने बताया कि प्रतियोगिता का समापन परेड़ के साथ हुआ। इस दौरान वाहिनी की सेनानायक भारती सिंह मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद थीं। 

प्रतियोगिता में जिम्नाास्टिक में कुल 6 प्रकार की प्रतिस्पर्धाएं हुईं। जिसमें 9 वाहिनीं मुरादाबाद पहले स्थान पर रही। इसमें होरीजोंटलवार में लोकेश कुमार, रोमन रिंग्स में लोकेश कुमार, पेलरलवार में प्रशांत कुमार, पामलहार्स व वाल्टिंग टेबल में विनय कुमार और फ्लोक एक्सरसाइज में शेरसिंह राणा पहले स्थान पर रहे। 

जूड़ो विभिन्न भारवर्गों की 7 प्रतिस्पर्धाएं हुईं। जिसमें 15 वीं वाहिनी आगरा व 38 वीं वाहिनी अलीगढ संयुक्त से रूप से विजेता बनीं। 60 किलो भार वर्ग में मोहित, 66 किलो में प्रदीप सिंह, 73 किलो में नेत्रपाल, 81 किलो में मोहित कुमार, 90 किलो में माधव सिंह, 100 किलो में जयशंकर यादव व 100 से ज्यादा भार वर्ग में चंचल सोलकीं विजेता बने। 

वुशु में विभिन्न भारवर्गों में 10 प्रतिस्पर्धाएं हुईं। इसमें 9 वीं वाहिनी मुरादाबाद पहले स्थान पर रहा। इसमें 52 किलो भार वर्ग में अतुल कुमार, 56 किलो में सौरभ कुमार, 60 किलो में अंकित त्यागी, 65 किलो में विनय चौधरी, 70 किलो में मंजीत सिंह, 75 किलो में सचिन कुमार, 80 किलो में सुनील फोगाट, 85 किलो में देवेन्द्र कुमार, 90 किलो में अमर चौधरी व 90 किलो से ज्यादा भार वर्ग में अजीत कुमार विजेता रहे। 

ताइक्वांडो में विभिन्न भारवर्गों में 8 प्रतिस्पर्धाएं हुईं। इसमें भी 9 वीं वाहिनी मुरादाबाद ने ही बाजी मारी और पहले स्थान पर रही। वुशु में 54 किलो भार वर्ग में अभिषेक कुमार, 58 किलो में आकाश कुमार, 63 किलो में अनूप त्रिपाठी, 68 किलो में नवनीत कुमार, 74 किलो में अदनान, 80 किलो में अंकित सोम, 87 किलो में अर्जुन रावल व 87 किलो से अधिक में अमर चौधरी ने पहला स्थान हासिल किया। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.