Wednesday, Aug 10, 2022
-->
padmaavat-passes-in-pakistan-but-not-released-in-malaysia-due-to-this-reason-bhansali-upset

'पद्मावत' पाकिस्तान में पास, लेकिन मलेशिया में इस वजह से रोकी गई रिलीज

  • Updated on 1/29/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' देश में ही नहीं, विदेश में भी विरोध का सामना कर रही है। खास बात यह है कि पाकिस्तान में इसकी रिलीज को हरी झंडी मिल चुकी है, लेकिन इस फिल्म को लेकर मलेशिया में पेंच फंस गया है। 

गौरक्षा के नाम पर हिंसा को लेकर SC सख्त, भाजपा शासित 3 रज्यों पर गिर सकती है गाज

भारत में राजपूत समाज इस फिल्म को लेकर बवाल खड़ा किए हुए है। यही हाल मलेशिया में भी देखने को मिल रहा है। यहां भी कई समुदाय की भावनाएं आहत हो गई हैं। इस वजह से यहां यह फिल्म रिलीज नहीं हो पा रही है। 

राष्ट्रपति का अभिभाषण सुन पीएम मोदी के मुरीद हुए मुलायम के खासमखास अमर सिंह

'पद्मावत' की राह में रोड़ा मलेशिया के नेशनल फिल्म सेंसरशिप बोर्ड ने खड़ा किया है। दरअसल, मलेशिया में मुस्लिम समुदाय की जनसंख्या बहुत ज्यादा है और उन्हें मुगल शासक अलाउद्दीन खिलजी के नेगेटिव रोल पर ऐतराज है। 

नोटबंदी, GST और घरेलू बचत को लेकर क्या कहती है आर्थिक समीक्षा, जानिए नजर में

मलेशियाई सेंसर बोर्ड के प्रमुख मोहम्मद जम्बेरी अब्दुल अजीज का कहना है कि इस फिल्म का सब्जेक्ट मलेशियाई लोगों के लिए चिंता का सबब बन सकता है। इसकी वजह है कि यहां ज्यातर आबादी मुस्लिमों की है। फिल्म की स्टोरी से हम लोगों की भावनाएं आहत नहीं करना चाहते हैं। 

रोजर फेडरर ने खोले अपनी एनर्जी के राज, बोले- जीत की भूख अभी बाकी

बता दें कि भंसाली ने अपनी फिल्म में खिलजी को बेहद हिंसक, वहशी और दरिंदे को तौर पर पेश किया है। अब मलेशिया के फिल्म डिस्ट्रिब्यूटरों ने सेंसर बोर्ड के फैसले को स्वतंत्र फिल्म अपील्स कमेटी में चुनौती देने का मन बनाया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.