Saturday, Nov 17, 2018

हिमाचल में श्रद्धालुओं से भरी बस खाई में गिरी, एक की मौत, 44 घायल

  • Updated on 11/8/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हिमाचल प्रदेश के हरोली विधानसभा क्षेत्र में आज बड़ा हादसा हो गया। जठेरे पर माथा टेकने के बाद वापस घर जा रहे श्रद्धालुओं से भरी एक बस खाई में गिर गई। इस हादसे में 44 से ज्यादा लोग घायल हो गए जबकि 18 वर्षीय युवक की मौत हो गई । स्ठानीय लोगों ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया है जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

श्रद्धालु जिस बस में सवार थे वह एक स्कूल बस थी जो जठेरे से सवारियों को लेकर वापस आ रही थी। बस में करीब 50 श्रद्धालु सवार थे और यह हादसा ड्राईवर का बस पर से नियंत्रण खो देना बताया जा रहा है, वहीं कुछ लोगों का यह भी कहना है कि बस में जरूरत से ज्यादा सवारी बैठाई गई थी इसलिए ड्राईवर का बस पर नियंत्रण नहीं रहा और यह हादसा हो गया।

आजादी के बाद भी गुलामों जैसी जिंदगी जी रहे यहां के लोग, प्रशासन ने नहीं ली सुध

हादसे में एक 18 वर्षीय युवक की दर्दनाक मौत हो गई है और उसकी पहचान गौरव निवासी हजड़ाम जिला होशियारपुर के रूप में हुई है। हादसा उस समय हुआ जब पंजाब के होशियारपुर जिला के गांव हजड़ाम के निवासी ग्रामीण एक स्कूल बस में सवार होकर गौंदपुर में जठेरे पूजन के लिए आए थे और यहां से वापस जाते हुए तीखी उतराई पर चालक ने बस पर से नियंत्रण खो दिया और बस सीधे गहरी खाई में गिर गई।

PunjabKesari

हादसा इतना भयानक था कि बस में सवार लोगों का बचना मुश्किल लग रहा था लेकिन राहगीरों सहित अन्य ग्रामीणों की मदद से घयलों को समय पर उपचार मिलने से उन्हें बचा लिया गया है। हादसे के एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि बस काफी तेज रफ्तार में थी और अचानक चालक ने उसपर से अपना नियंत्रण खो दिया जिस वजह से यह हादसा हुआ।

मध्य प्रदेश चुनाव 2018 : BJP उम्मीदवार सूची में विजयवर्गीय के बेटे को मिला मौका

हादसे के बाद चीखोपुकार मचने से और भी लोग वहां इकट्ठा हो गए और बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला। हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और ए.एस.पी. विनोद धीमान ने भी स्वयं मौके पर पहुंच कर मामले में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। वहीं नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री सहित भाजपा प्रवक्ता प्रो. रामकुमार भी मौके पर पहुंचे। 

घायलों में से 29 घायलों को माहिलपुर अस्पताल में दाखिल करवाया गया है जबकि 15 को सिविल अस्पताल हरोली भेजा गया, जिनमें से 14 को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना रैफर कर दिया गया और इनमें से भी 3 को गंभीर हालत के चलते पी.जी.आई. चंडीगढ़ रैफर कर दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.