Monday, Mar 01, 2021
-->
pak-foreign-minister-qureshi-calls-on-emergency-meeting-give-these-statement

#airstrike के बाद बौखलाया PAK, कहा- बदला लेना और आत्मरक्षा करना हमारा अधिकार

  • Updated on 2/26/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमला का बदला भारतीय वायुसेना ने आज सुबह तड़के पीओके पर बड़ी कार्रवाई कर लिया है। भारतीय वायुसेना ने PoK में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह कर दिया है, जिसमें माना जा रहा है कि कम से कम 200 से 300 आंतकी मारे गए हैं। वायुसेना द्वारा सीमापार आतंकी कैंपों पर 1 हजार किलो के बम गिराए गए।

इसी बीच पाकिस्तान में इस खबर के बाद से हड़कंप मच गया है। जहां एक और पाकिस्तान सेना की मीडिया शाखा अंतर-सेवा जन संपर्क (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने सेना पर एलओसी का उल्लंघन करने का आरोप लगाया, वहीं दूसरी और पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी ने इमरजेंसी बैठक बुलाई थी।

NSA अजित डोभाल ने एयर स्ट्राइक की दी जानकारी, PM से मिलने पहुंचे राजनाथ- सीतारमण

पाकिस्तान पर हुई इस कार्रवाई को लेकर विदेश मंत्री शाह महम्मूद कुरैशी ने कहा कि यह भारत द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ घोर आक्रामकता थी। यह एलओसी का उल्लंघन है और पाकिस्तान को जवाबी कार्रवाई और आत्मरक्षा का अधिकार है।

बता दें कि भारतीय वायुसेना ने एलओसी पार कर पीओके पर बमबारी की और कई आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया। जिसके बाद से ही एयरफोर्स के बेसकैंप पर कई तरह की गतिविधियां देखने को मिली। सूत्रों की मानें तो वायुसेना ने इस ऑपरेशन के लिए 10 से अधिक मिराज विमानों के साथ 1000 किलोग्राम बम का भी इस्तेमाल किया है। 

इसी बाबत पाकिस्तान की सेना ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भारतीय वायुसेना ने मुजफराबाद सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) का उल्लंघन किया है। सेना की मीडिया शाखा अंतर-सेवा जन संपर्क (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया है-भारतीय वायुसेना के विमान मुजफराबाद सेक्टर से घुसे।

IAF की बड़ी कार्रवाई को पाकिस्तान ने कबूला, कहा- Pok में घुसी भारतीय वायुसेना

पाकिस्तानी वायुसेना की ओर से समय पर और प्रभावी जवाब मिलने के बाद वह जल्दीबाजी में अपने बम गिरा कर बालाकोट के करीब से बाहर निकल गए। जानमाल को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

उन्होंने लिखा है, कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया है। पाकिस्तानी वायुसेना ने तुरंत जवाब दिया। भारतीय विमान लौट गए।भारत की ओर से इस संबंध में तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

PoK पर IAF की बड़ी कार्रवाई, 1 हजार किलो के बम से तबाह किए जैश-ए-मोहम्मद के कैंप

गौरतलब है कि यह आरोप जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले के बाद दोनों देशों में बढ़े तनाव के बीच लगाया गया है। हमले में सुरक्षा बल के 40 जवाब शहीद हुए थे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.