Saturday, Apr 17, 2021
-->
pak nefarious attempt in punjab weapons dropped through drones army on red alert

पंजाब में PAK की नापाक कोशिश, ड्रोन के जरिए गिराए हथियार, सेना रेड अलर्ट पर

  • Updated on 9/27/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  पाकिस्तान (PAKISTAN) अपनी नापाक हरकरतों से बाज नहीं आ रहा है। पंजाब सरकार ने एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि सीमापार से आतंकियों की घुसपैठ करा पाने में नाकाम पाकिस्तान अब ड्रोन के जरिए आतंक का सामान भेज रहा है। सितंबर महीने में ही 7-8 बार ड्रोन के जरिए पंजाब के तरनतारन में हथियार गिराने की कोशिशें की गईं। वहीं इस सूचना के बाद पंजाब में जांच एजेंसियां छानबीन करने में जुटी हैं।

जयशंकर का PAK पर हमला, कहा- ऐसे देश से कैसे बात करें जो आतंकवाद फैलाता है?

बता दें कि कस्बा चोहला साहिब से काऊंटर इन्टैलीजैंस की टीम ने खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के 4 आतंकवादियों को हथियारों की खेप सहित पकड़ा था। इनसे पूछताछ में पता चला था कि पाकिस्तान से हथियार भेजने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कई बार किया गया था। आतंकियों के किए गए खुलासे के बाद आज पंजाब पुलिस के करीब 80 कर्मचारियों व अधिकारियों की सपैशल टीमों ने आज एक बस, 3 इनोवा, 1 फीगो कार व 1 स्कार्पियो गाड़ी में सवार होकर झब्बाल क्षेत्र में दसतक दी।

कश्मीर मामले पर ट्रंप ने फिर रखा मध्यस्थता का प्रस्ताव, भारत अपने रुख पर कायम

इस दौरान झब्बाल कस्बे के साथ लगती अपरबारी दो आब नामक नहर जो पाकिस्तान की ओर जाती है, सुबह करीब 10 से शाम 4 बजे तक सर्च अभियान चलाया गया। नहर के उसी हिस्से को खंगाला गया जहां पर आतंकियों ने ड्रोन के कुछ अवशेष जलाने के बाद फैंके थे। पंजाब पुलिस के विशेष गोताखोरों की मदद से नहर के करीब एक किलो मीटर इलाके को खंगाला गया। इस दौरान टीम ने ड्रोन के जलाए गए अवशेषों के अलावा पाक से ड्रोन के जरिए लाए गए हथियारों को भी ढूंढा लेकिन अभी तक यह हथियार बरामद नहीं हुए।

'इस्लामोफोबिया' को दूर करने के लिए तीन देशों के साथ मिलकर PAK खोलेगा इस्लामिक चैनल

सूत्रों के अनुसार गोताखोरों ने नहर से कुछ सबूत कब्जे में लिए हैं मगर कोई भी अधिकारी इसकी पुष्टी नहीं कर रहा। पुलिस टीमों ने मैटल डिटैक्टर की मदद से नहर के आसपास के इलाके में भी सर्च अभियान चलाया। दूसरी ओर झब्बाल से भिखीविंड रास्ते पर स्थित बंद पड़े शैलर से बीते दिन बरामद किए गए जले हुए ड्रोन के अवशेषों को कब्जे में लेकर पुलिस जांच को आगे बढ़ा रही है। आज दोबारा इस शैलर के इलाके को जांचा गया।

पाक PM इमरान खान ने मानी हार, कहा-मिशन कश्मीर पर नहीं मिला दुनिया का समर्थन   

पाकिस्तानी ड्रोन की घुसपैठ के बाद सेना रेड अलर्ट पर

पंजाब में हथियार गिराने के लिए पाकिस्तान द्वारा चीनी ड्रोन विमानों के इस्तेमाल पर गंभीर रुख अपनाते हुए सेना और बीएसएफ ने समूची भारत-पाक सीमा तथा नियंत्रण रेखा पर रेड अलर्ट जारी कर दिया है और सरहद पर तैनात सैनिकों एवं निगरानी चौकियों से भविष्य में किसी ऐसी दूसरी घुसपैठ पर कड़ी नजर रखने को कहा है। सेना और बीएसएफ के अधिकारियों ने कहा कि सैनिकों तथा निगरानी चौकियों से अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) और नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर जम्मू-कश्मीर के जम्मू, सांबा, कठुआ, राजौरी, पुंछ, बारामूला और कुपवाड़ा जिलों में सर्वोच्च स्तर की सतर्कता बरतने को कहा गया है। बीएसएफ ने कहा, ‘आतंक फैलाने के लिए भारत में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक भेजने के लिए पाकिस्तान का यह नया तरीका है। 

comments

.
.
.
.
.