Tuesday, Jan 28, 2020
pakistan active 14 terrorist hideout

पाक ने पीओके में एक्टिव किए 14 आतंकी ठिकाने, भारत रखेगा पैनी नजर

  • Updated on 8/13/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राज्य से अनुच्छेद 370 एवं अनुच्छेद 35-ए हटाए जाने के बाद बुरी तरह बौखलाया पाकिस्तान आए दिन नए-नए हथकंडे अपनाकर भारत विरोधी कार्रवाई में जुटा है। इमरान खान एक बार फिर से आतंकी संगठनों एवं गुप्तचर एजेंसी आईएसआई (ISI) की शरण में पहुंचे हैं।

नशों के सेवन से युवा कर रहे अपनों की ही हत्या और मारपीट

जानकारी के अनुसार पाकिस्तान (Pakistan) की इमरान खान सरकार (Government) एवं गुप्तचर एजैंसी आईएसआई व पाक सेना द्वारा आतंकी (Terrorist) संगठनों के साथ मिलकर एक बार फिर से भारत के खिलाफ  किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के प्रयास किए जा रहे हैं।

28 मैडल जीतने वाली ‘दंगल-गर्ल’ हनी ट्रैप में फंसी

सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान (Pakistan) द्वारा पाक अधिकृत क्षेत्र में 14 नए आतंकी प्रशिक्षण शिविर व लांचिंग पैड एक्टिव कर दिए गए हैं जिनमें आतंकियों की संख्या में दिन-ब-दिन बढ़ौतरी की जा रही है। आईएसआई एवं पाक सेना के वरिष्ठ अधिकारी आतंकी शिविरों एवं लांचिंग पैड का संरक्षण व देखभाल कर रहे हैं। पाक सेना के विशेष कमांडो आतंकियों को प्रशिक्षण दे रहे हैं, ताकि वे भारत (India) में घुसपैठ कर ज्यादा से ज्यादा तबाही को अंजाम दे सकें। सूत्रों के अनुसार पाक अधिकृत क्षेत्र कोटली, रावलाकोट, बाग तथा मुजफ्फराबाद में विशेष तौर पर आतंकी प्रशिक्षण शिविर पाक सेना की देख-रेख में चलाए जा रहे हैं।

स्कूल के भीतर सफाईकर्मी ने किया बच्ची से दुष्कर्म, घटना के बाद से अभिभावकों में जबरदस्त रोष

भारत रख रहा हरकतों पर नजर
पाकिस्तान के सैन्य गतिविधियां बढ़ाने पर भारत नजर रख रहा है। खुफिया विभाग ने सेना और वायुसेना को विमानों की तैनाती के बारे में अलर्ट भेजा है। बीएसएफ के डीआईजी अखिलेश्वर सिंह ने कहा कि सभी वरिष्ठ अधिकारियों को सीमा के हालात का पल-पल जायजा लेने और सुरक्षा संबंधी सभी आवश्यक कदम उठाने के निर्देश जारी करने के साथ ही सुरक्षा प्रबंधों की लगातार समीक्षा भी की जा रही है। परंतु बी.एस.एफ. के पास स्वतंत्रता दिवस पर खलल की साजिश के कोई विशेष इनपुट नहीं हैं।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.