Friday, Dec 01, 2023
-->
pakistan-afghanistan-match-today-live

world cup 2019: अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के इरादे से उतरेगा पाकिस्तान

  • Updated on 6/29/2019

​​​​​​नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में अब अंतिम-4 में जगह बनाने की लड़ाई शुरू हो चुकी है पाकिस्तान ने बुधवार को वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार जीत दर्ज कर सेमीफाइनल की उम्मीदें जिंदा रखी हुई हैं। आज पाकिस्तान टीम वर्ल्ड कप 2019 का 36वां मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

तीन हार और एक मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद पाकिस्तान टीम लीग चरण से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड पर शानदार जीत के साथ सेमीफाइनल मे खेलने की उम्मीदों को जिंदा रखा है।

Pakistan Vs Afghanistan ICC World Cup 2019 Live Streaming: ऐसे पाएं मैच के सभी अपडेट्स


भारत से हार के बाद पाकिस्तान ने किए ये बदलाव

भारत के खिलाफ 89 रन से मिली बड़ी हार के बाद पाकिस्तानी टीम की बहुत अलोचना हुई थी। भारत के खिलाफ मिली हार के बाद पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर अख्तर ने पाकिस्तान टीम पर गुस्सा दिखाते हुए पाकिस्तान टीम के कप्तान को 10वीं का छात्र बताया।

उसके बाद पाकिस्तान टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो बदलाव के साथ उतरी थी। शोएब मलिक के स्थान पर हारिश सोहेल और हसन अली के जगह पर शाहीन अफरीदी को मौका मिला। साउथ अफ्रीका के खिलाफ हारिश सोहेल को और न्यूजीलैंड के खिलाफ बाबर आजम को मैन ऑफ द मैच दिया गया। इसके साथ ही पाकिस्तान टीम ने सेमीफाइल में खेलने की उम्मीद अब भी कायम रखी है।

अफगानिस्तान के खिलाफ लय जारी रखने उतरेगा पाक

इतिहास दोहराने का है लक्ष्य

दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड को हराने के बाद अब चिंता की बात यह है कि खिलाड़ी आत्ममुग्धता का शिकार हो सकते हैं लेकिन पाकिस्तान ऐसा बिलकुल नहीं होने देना चाहेगा। मौजूदा टीम साथ ही उम्मीद करेगी कि वह वैसा ही प्रदर्शन करें जैसा 1992 में देश की टीम ने किया था और अंत में खिताब हासिल किया था।

इमरान खान की उस टीम से तुलना की अनदेखी नहीं की जा सकती क्योंकि उसने भी ऐसे ही शानदार वापसी करते हुए ट्रॉफी जीती थी। पाकिस्तान की वापसी और इंग्लैंड को मिली हार से टूर्नामेंट में टीमों के लिये मौका बढ़ गया है।

 दोनों टीमों की तुलना 
अफगानिस्तान इस वर्ल्ड कप मे एक भी मैच नही जीती है, अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप मे अब तक 7 मुकाबले खेले हैं। जिसमें सारे मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। अफगानिस्तान टीम वर्ल्ड कप 2019 मे अच्छे फॉर्म में नहीं दिख रही है, रहमत शाह को छोड दें तो कोई भी उस लय में नहीं दिखा । रसीद खान के कारण अफगान टीम गेंदबाजी मे वर्ल्ड कप के पहले अच्छी दिख रही थी। वर्ल्ड कप में कोई भी अफगानी खिलाड़ी अच्छा नहीं खेल रहा है।

वही बात पाकिस्तान टीम की करें तो पाकिस्तान टीम की वर्ल्ड कप शुरुआत कोई ज्यादा अच्छी नहीं रही लेकिन भारत के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तानी टीम लय में दिख रही है। पाकिस्तान टीम की लगातार दो जीत के बाद वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल खेलने का उम्मीद को जीवीत रखा है।पाकिस्तान के पास 7 मैचो में 7 अंक है। पाकिस्तान को वर्ल्ड कप मे खेलना है तो भारत को इंग्लैंड को हराना होगा।

टीमें
पाकिस्तान
सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमांन, इमाम उल हक, बाबर आजम, हारिस सोहेल, हसन अली, शाहदाब खान, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शाहीन शाह अफरीदी, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, शोएब मलिक, इमाद वसीम और आसिफ अली.
 
अफगानिस्तान
गुलबदन नायब (कप्तान), सईद अहमद शिरजाद, हजरतुल्लाह जजई, असगर अफगान, राशिद खान, मोहम्मद नबी, मुजीबुर रहमान, दौलत जदरान, नजीबुल्लाह जदरान, हामिद हसन, हशमतुल्लाह शाहिदी, समीउल्लाह शिनवारी, रहमत शाह, नूर अली जदरान और इकराम अलीखिल।   

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.