Wednesday, Sep 18, 2019
pakistan again sings old melody on issue of kashmir

कश्मीर मुद्दे पर पाक ने फिर आलापा पुराना राग, कहा- थर्ड पार्टी से ही होगा भारत-पाक सुलह

  • Updated on 9/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से अनुच्‍छेद-370 (Article-370) हटाए जाने के बाद पाकिस्‍तान (Pakistan) बुरी तरह बौखला गया है। जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर हर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पटखनी खाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी जिद पर अड़ा हुआ है। द्विपक्षीय वार्ता (Bilateral Meeting) से विवाद को सुलझाने के बजाय पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Mehmood Qureshi) ने कहा कि भारत (INdia) और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय वार्ता संभव नहीं है। थर्ड पार्टी के जरिए ही भारत-पाकिस्तान के बीच सुलह का एकमात्र रास्ता है।

दिल्ली: बुराड़ी में ऑनलाइन सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, दो लोग गिरफ्तार

पाक ने फिर आलापा पुराना राग 

अगस्त में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद से ही पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत इस मुद्दे पर बदनाम करने की कोशिश में लगा है। लेकिन हर बार पाक को नाकामयाबी ही हाथ लगी। ऐसे में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपना पुराना राग फिर से अलापा है कि थर्ड पार्टी के जरिए ही विवाद सुलझाया जा सकता है।

ममता बनर्जी का ऐलान, कहा- बंगाल में नहीं होगा लागू नया मोटर व्हीकल एक्ट   

'थर्ड पार्टी के जरिए ही हो सकता है भारत-पाक सुलह'

कुछ दिनों पहले संयुक्त राष्ट्र के महासचिव (UN Secretary General) एंटोनियो गुटेरेस (António Guterres) की ओर से भी पाकिस्तान को निराशा ही हाथ लगी। गुटेरेस ने पाक को सलाह देते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर का मसला भारत-पाकिस्तान आपस में बातचीत कर सुलझाएं। संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने इस मसले पर मध्यस्थता करने से इनकार कर दिया। और कहा कि भारत अगर कहेगा तो विचार किया जाएगा।

कश्मीर पर फिर मुंह की खाया पाकिस्तान, UN ने ठुकराया मध्यस्थता का प्रस्ताव

'भारत- पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय वार्ता संभव नहीं'

बता दें कि कल पाकिस्तान ने जेनेवा में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में कश्मीर का मुद्दा उठाया जिसमें पाक ने जम्मू कश्मीर को भारत का हिस्सा मान लिया। UNHRC में पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का राज्य है। लेकिन पाकिस्तान के विदेश मंत्री भी बात-बात में सच बोल बैठे। उनके बयान का एक वीडियो भी सामने आया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.