Monday, Dec 16, 2019
pakistan being isolated on article 370 no country is supporting

अनुच्छेद 370 पर अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान, कोई देश नहीं दे रहा साथ

  • Updated on 8/13/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्छेद 370 ( Article 370) हटाए जाने से पाकिस्तान (Pakistan) बौखला सा गया है। वह भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर नुकसान पहुचानें के लिए लगातार कुछ- कुछ करते नजर आ रही है। लेकिन पाकिस्तान को उसके मन मुताबिक सफलता हासिल नहीं हो रही है। अब खबर आ रही है कि पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी अप्रत्यक्ष रूप से स्वीकार कर लिया है कि उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी जम्मू कश्मीर मुद्दे को लेकर मदद नहीं मिल रहा है। 

स्वागत समारोह के दौरान BJP प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की कटी उंगली, अस्पताल में भर्ती

बता दें शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) ने बकरीद के मौके पर मुजफ्फराबाद पहुंचे। जहां उन्होंने स्थानीय लोगों के साथ नमाज पढ़ी और बकरीद मनाई। इसके बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि पाकिस्तानी और कश्मीरियों को यह जानना चाहिए कि कोई भी देश आपके लिए नहीं खड़ा है।

इतना ही नहीं कुरैशी ने कहा पाकिस्तान की लिए आगे की राह काफी मुश्किल है। उन्होनें कहा जज्बात उभारना बहुत आसान है, ऐतराज जताना उससे भी ज्यादा आसान है लेकिन मसले को आगे की तरफ ले जाना कठिन है।

सपा सांसद शफीकुर्रहमान का मोदी सरकार पर प्रहार, कहा- देश के मुसलमान खौफ में हैं

दूसरे देशों से लगाए मदद की गुहार

बीते एक दिन पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने अपनी इस बौखलाहट को सोशल मीडिया पर दिखा रहे है। उन्होनें  सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत के खिलाफ क्या दुनिया के नेता कोई कदम उठाएंगे?

गुजरात में बारिश का कहर, वायु सेना ने कच्छ में 125 लोगों को बचाया

बता दें पीएम इमरान खान जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्छेद 370 ( Article 370) हटाए जाने के बाद से ही  भारत  को लेकर अनाप-शनाप बयान दें रहे है। उन्होनें रविवार को एक बार कश्मीर मुद्दे को लेकर ट्वीट किया जिसमें उन्होनें दूसरे देशों से मदद करने की गुहार लगाई है। इमरान खान ने कहा, 'आरएसएस की निजी विचारधारा के कारण  कश्मीर के लोगों का उत्पीड़न किया जा रहा है। भारत में मुसलमानों का दमन होगा और अंततः पाकिस्तान को निशाना बनाया जाएगा।

बदायूं: ईद की नमाज के दौरान हुआ पथराव, 12 कांवड़िये घायल

पाकिस्तानी PM बौखलाहट में उठा रहें कदम

बता दें कि  मोदी सरकार 2.0 (modi sarkar) ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 (Article 370) पर अहम फैसला लेते हुए इसे निरस्त करने का फैसला किया। इसके बाद से पाकिस्तान पीएम बौखलाहट में कभी भारत (INDIA) के साथ व्यापारिक संबंधों (Business relation) को खत्म करता है, तो कभी ट्रेनों का संचालन बंद कर देता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.