Monday, Oct 03, 2022
-->
pakistan construction of hindu temple in islamabad court reserved verdict prshnt

पाकिस्तान: इस्लामाबाद में हिंदू मंदिर निर्माण पर रोक की मांग, अदालत ने सुरक्षित रखा फैसला

  • Updated on 7/7/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पाकिस्तान के इस्लामाबाद में हिंदू मंदिर के निर्माण को लेकर उसके खिलाफ याचिका पर एक अदालत ने सोमवार को फैसला सुरक्षित रख लिया है। दरअसल पाकिस्तान के इमरान खान सरकार में सहयोगी पाकिस्तान मुस्लिम लीग कायद ने इलाहाबाद में कृष्ण मंदिर के निर्माण का विरोध किया है और उसने गठबंधन के सहयोगी से इस परियोजना को रद्द करने के लिए कहा है।

हरियाणा सरकार ने लिया बड़ा फैसला, प्राइवेट कंपनियों में मिलेगा राज्य के युवाओं को 75 फीसद आरक्षण

मंदिर निर्माण को बताया इस्लामी भावना के खिलाफ
पाकिस्तान मुस्लिम लीग कायाद मंदिर निर्माण पर रोक इसलिए चाहता है क्योंकि उसका मानना है कि यह इस्लाम की भावना के खिलाफ है। वहीं राजधानी विकास प्राधिकरण ने पिछले सप्ताह कानूनी कारणों का हवाला देते हुए, मंदिर के लिए उस भूखंड पर चारदीवारी का निर्माण रोक दिया था जहां मंदिर बनाया जाना है।

कल से खुलेगा लालकिला, लेकिन स्वतंत्रता समारोह के चलते रहेंगे कुछ प्रतिबंध

अगले आदेश तक फैसला सुरक्षित
इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने इस मामले को लेकर सूचित किया है कि सरकार ने इस मामले को काउंसिल ऑफ इस्लामिक आईडियोलॉजी को भेजा है। इस मामले की अगुवाई न्यायाधीश आमिर फारूक कर रहे हैं और जज फारूक ने सभी दलीलें सुनने के बाद अगले आदेश तक फैसला सुरक्षित रख लिया है

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.