Tuesday, Oct 19, 2021
-->
pakistan-final-warn-to-tiktok-in-accuse-of-wrong-content-djsgnt

भारत के बाद पाकिस्तान टिक टॉक बैन करने की उठी मांग, दी ये चेतावनी

  • Updated on 7/22/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत में 59 चाइनीज ऐप को बंद किए जाने के बाद अब पाकिस्तान में भी टिक-टॉक के बैन की जाने की मांग होने लगी है। भारत के बाद अब पाकिस्तान ने भी चीन के बीगो ऐप को बैन किया और उसके बाद टिकटॉक को अंतिम चेतावनी दी है। पाकिस्तान ने अश्लील और गलत कंटेंट दिखाने पर यह बैन लगा दिया है। बता दें, इससे पहले पाकिस्तान ने गेमिंग ऐप पबजी पर बैन लगा दिया।

खतरनाक! मुस्लिम समुदाय की औरतों को बांझ बना रहा चीन, गर्भाशय में लगा रहा है ये डिवाइस

पाक में बैन लगाने की मांग
गौरतलब है कि लाहौर हाईकोर्ट में दायर एक याचिका में टिक टॉक पर तत्काल बैन लगाने की मांग की गई थी। उन्होंने कहा था कि टिकटॉक सोशल मीडिया पर प्रसिद्धि और रेटिंग की लालच में पोनोग्राफी का बड़ा स्रोत बन गया है। पाकिस्तान सरकार की ओर से कहा गया है कि टिकटॉक और बीगो के बारे में लोगों से कई सारी शिकायतें मिली थी।

US: शिकागो के ग्रेशाम नेबरहुड में ताबड़तोड़ फायरिंग, 14 लोग बुरी तरह घायल

अमेरिका ने लगाया बैन
इससे पहले अमेरिका के वाणिज्य विभाग ने एक बड़ा कदम उठाते हुए चीन की 11 कंपनियों पर व्यापारिक प्रतिबंध लगा दिए हैं। अमेरिका के वाणिज्य विभाग ने इन कंपनियों पर ये बैन चीन के शिनजियांग इलाके में उइगर मुस्लिम समुदायों की महिलाओं पर हो रहे अत्याचार और शोषण के कारण लगाया है।

चीनी सरकार लंबे समय से उइगरों पर अलग-अलग तरह के नियम कानून का जबरदस्ती पालन करना चाहती है। हाल ही में चीनी सरकार ने पश्चिम में शिनजियांग प्रांत में उइगरों की जनसंख्या पर नियंत्रण लगाने के लिए जबरदस्ती महिलाओं की नसबंदी के लिए कार्यक्रम चलाया हुआ है। चीनी सरकार ने देश में लगभग 10 लाख उइगर मुस्लिम समुदाय के लोगों को हिरासत में भी लिया हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.