Wednesday, Jun 29, 2022
-->
pakistan-former-pm-yusuf-raza-gilani-coronavirus-tested-positive-pragnt

कोरोना की चपेट में पाकिस्तान के पूर्व PM, युसूफ रजा गिलानी पाए गए पॉजिटिव

  • Updated on 6/13/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। विश्व भर में फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट से हमारा पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) भी अछूता नहीं रहा है। यहां रोजाना संक्रमितों की संख्या में भारी इजाफा देखने को मिल रहा है। इस बीच पाकिस्तानी मीडिया (Pakistan Media) की ओर से खबर आई है कि पाक के पूर्व प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी (Yousuf Raza Gilani) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व पीएम शाहिद खाकान अब्बासी और मौजूदा रेलमंत्री शेख रशीद अहमद भी कोरोना से संक्रमित मिले थे।

पाकिस्तान में कोरोना का कहर, पूर्व PM और रेल मंत्री की रिपोर्ट आई Corona positive

शाहिद अफरीदी कोरोना जांच में पॉजिटिव
इससे पहले खबर आई थी कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।अफरीदी ने इस बात की जानकारी खुद ट्वीट करके दी। उन्होंने लिखा, 'मैं गुरूवार से स्वस्थ्य महसूस नहीं कर रहा था, मेरे शरीर में बहुत दर्द हो रहा था। मैंने जांच कराई और दुर्भाग्य से मैं कोविड-19 पॉजिटिव हूं। जल्दी स्वस्थ होने की दुआओं की जरूरत है, इंशाअल्लाह।' बता दें कि शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के लिए 1998 से 2018 के बीच खेलने वाले अफरीदी ने 27 टेस्ट, 398 वनडे और 99 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान का दावा, 2020 में महंगाई दर दुनिया में सबसे ज्यादा देश में रहेगी

सेल्फ आइसोलेट में गए पाक के पूर्व PM
पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की प्रवक्ता मरयम औरंगजेब ने 61 वर्षीय अब्बासी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की है। गौरतलब है कि अब्बासी पीएमएल-एन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हैं और पार्टी नेता नवाज शरीफ को अदालत द्वारा प्रधानमंत्री पद से हटाए जाने के बाद वह अगस्त 2017 से मई 2018 तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे। पार्टी पदाधिकारियों ने बताया कि सोमवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब्बासी गृह पृथकवास में चले गए हैं। पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने अब्बासी के जल्द ठीक होने की कामना की है।

PAK के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी Corona पॉजिटिव, दुनिया भर के खेल प्रेमी निराश

पाकिस्तान में कोरोना के 1,32,405 मामले
पाकिस्तान में आज कोरोना संक्रमण के 6,472 नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 1,32,405 पर पहुंच गए हैं। संक्रमण से 88 लोगों की मौत के साथ मृतक संख्या 2,551 पर पहुंच गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में 29,850 लोगों की जांच की गई। देश में अब तक 8,39,019 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण के लिए जांच की चुकी है।

कश्मीर को भारत का हिस्सा दिखाने पाकिस्तानी चैनल के दो पत्रकारों को निकाला गया

देश में अब तक 50,056 लोग संक्रमण मुक्त
मंत्रालय के अनुसार, 'अब तक पाकिस्तान में 50,056 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।' मंत्रालय के अनुसार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर और बलोचिस्तान में कोई भी मरीज वेंटिलेटर पर नहीं हैं। पाकिस्तान में कोविड-19 के लिए आवंटित 1,400 वेंटिलेटर में 420 वेंटिलेटर का इस्तेमाल हो रहा है। देश में अब तक आए 1,32,405 मामलों से में पंजाब में 50,087, सिंध में 49,256, खैबर पख्तुनख्वा में 16,415, बलोचिस्तान में 7,866, इस्लामाबाद में 7,163, गिलगित बाल्तिस्तान में 1,044 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 574 मामले हैं।

कोरोना के खिलाफ जंग में CM योगी के काम की PAK तक चर्चा, बताया इमरान सरकार से बेहतर

पाक में कोरोना की पहली जांच किट को मंजूरी
मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कम से कम 88 लोगों की संक्रमण से मौत होने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,551 हो गई है। इस बीच पाकिस्तान में कोरोना वायरस की जांच के लिए स्वदेश निर्मित पहली जांच किट को मंजूरी दे दी गई है। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौहान ने बताया कि ये किट नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के अनुसंधानकर्ताओं ने तैयार की है।

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.