Saturday, Apr 04, 2020
pakistan gets big relief from turkey malaysia support in fatf meeting

FATF की बैठक में तुर्की-मलेशिया के समर्थन से पाकिस्तान को मिली बड़ी राहत

  • Updated on 2/18/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पाकिस्तान (Pakistan) को एक बार फिर तब बड़ी राहत मिली जब FATF ने ग्रे लिस्ट में रखने की इजाजत दे दी है। दरअसल पाकिस्तान के पक्ष में तुर्की और मलेशिया के खुलकर पक्ष लेने से यह बड़ी राहत मिल गई है।

तुर्की ने कश्मीर पर किया PAK का समर्थन, तो PM मोदी ने रद्द किया दौरा

पेरिस में FATF की बैठक 21 फरवरी तक चलेगी

मालूम हो कि फ्रांस की राजधानी में FATF को लेकर बैठक 16 फरवरी से शुरु हुई है। यह बैठक 21 फरवरी तक चलेगी। विश्व भर में आतंकवादियों को आर्थिक मदद रोकने को लेकर FATF की विश्वव्यापी भूमिका महत्वपूर्ण मानी जाती है।

FATF की बैठक से पहले आतंकी हाफिज सईद की जेल पर भारत ने उठाए सवाल

आतंकियों को मदद करने को लेकर विश्व भर में बदनाम है पाकिस्तान

पाकिस्तान आतंकियों को हर तरह की सहायता के लिये बदनाम पहले से ही हो चुका है। लेकिन FATF की सूची में डालने के साथ ही विश्व भर में पाकिस्तान की छवि को गहरा धक्का लगा है। तुर्की और मलेशिया भले ही पाकिस्तान के पक्ष में खुलकर समर्थन किया हो लेकिन आतंकवादी समूहों को आर्थिक सहायता देने के कारण दुनिया भर से आर्थिक सहायता प्राप्त करने पर समस्या से दो-चार होना पड़ता है। एफटीफ ने पाकिस्तान को हिदायत दी है कि वो आतंकी संगठनों पर नकेल कसकर अपनी जिम्मेदारी को बेहतर ढ़ंग से निभायें।     
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.