Saturday, May 08, 2021
-->
pakistan-government-files-a-money-laundering-case-against-shahbaz-sharif-and-his-family-prshnt

पाकिस्तान सरकार ने शाहबाज शरीफ और उनके परिवार के खिलाफ धनशोधन का मामला कराया दर्ज

  • Updated on 9/24/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पाकिस्तान (Pakistan) सरकार ने नेता प्रतिपक्ष शाहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) और उनके परिवार के खिलाफ सात अरब रुपये के धनशोधन का मामला (Money laundering case) दर्ज कराया है। शाहबाज (69) पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) के छोटे भाई हैं और 2008 से 2018 के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री रहे हैं।     

BJP नेता ने कहा- 'कानून से ऊपर नहीं कंगना, अगर वो ड्रग एडिक्ट हैं तो होनी चाहिए जांच'

फर्जी खातों के जरिये धनशोधन के मामला
समाचार पत्र‘डॉन’की खबर के मुताबिक गृह और जवाबदेही मामलों के लिये प्रधानमंत्री के सलाहकार शहजाद अकबर ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) पीएमएमल-एन के अध्यक्ष शाहबाज और उनके बेटे हम्जा तथा सलमान फर्जी खातों के जरिये धनशोधन के मामलों में संलिप्त हैं लेकिन वह (शाहबाज) हमेशा यह कहते रहे हैं बेटों के कारोबार से उनका कोई-लेना देना नहीं है।  

CAG का दावा- 75 प्रतिशत सरकारी स्कूलों के शौचालयों का रखरखाव स्वच्छतापूर्वक नहीं   

एनएबी ने शुरू की जांच
अकबर ने कहा, राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने एक मामला दर्ज किया है, जिसमें शाहबाज शरीफ और उनके बच्चों के खिलाफ लाहौर की एनएबी अदालत में सात अरब रुपये के धनशोधन का आरोप लगाया गया है। उन्होंने कहा कि वित्तीय निगरानी इकाई ने शाहबाज के परिवार के 177 संदिग्ध लेन-देन का पता लगाया था, जिसके बाद एनएबी ने जांच शुरू की। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.