Sunday, Mar 07, 2021
-->
pakistan-human-rights-minister-shireen-mazari-apologizes-to-france-prsgnt

पाकिस्तान फिर हुआ शर्मसार, मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने फ्रांस से मांगी माफी

  • Updated on 11/24/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पाकिस्तान मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने विश्व स्तर पर पाकिस्तान को शर्मसार कर दिया है। पाक मंत्री ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति पर किया गया अपना विवादित ट्वीट न सिर्फ डिलीट किया बल्कि उन्हें अपने किए की माफी भी मांगनी पड़ी। 

दरअसल, ट्वीट करते हुए शिरीन मजारी ने कहा था कि राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों सरकार मुस्लिमों पर उसी तरह के अत्याचार कर रही है जैसे नाजी शासनकाल में यहूदियों पर किए गए।

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की मां का लंदन में निधन

पाकिस्तानी मंत्री के इस ट्वीट के बाद राष्ट्रपति मैक्रों नाराज हो गए थे और मजारी से अपना ट्वीट वापस लेने की मांग की जाने लगी। लेकिन मजारी ने पहले तो किसी लेख का हवाला देते हुए कहा कि उन्होंने उसके हवाले से ट्वीट किए थे जिसमें उन्होंने कहा था कि फ्रांसीसी सरकार वहां के मुसलमानों पर नाजियों द्वारा यहूदियों पर किए गए अत्याचारों जैसा बर्ताव कर रही है।

इसके बाद फ्रांसीसी विदेश मंत्रालय ने अपने देश में रह रहे पाकिस्तानी दूतावास को सम्पर्क किया और कहा कि वो पाक सरकार से इस बारे में बात करें और आपत्ति जताने को कहें। फ्रांस ने यह भी कहा कि मंत्री अपने दावे के पक्ष में सुबूत पेश करें नहीं तो माफी मांगें।

भारत ने पाक राजनयिक को तलब किया, आतंकी हमले को लेकर दर्ज कराया कड़ा विरोध

एक मीडिया चैनल के अनुसार पाकिस्तान को फ्रांस के सख्त रवैये के आगे झुकना पड़ा और फिर बढ़ते दबाव के कारण मानवाधिकार मंत्री को माफी मांगनी पड़ गई। मजारी ने लिखा, मैं अपनी गलती सुधारते हुए ट्वीट डिलीट कर रही हूं और इस गलती के लिए माफी मांगती हूं।

फ्रांस ने पाकिस्तानी मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी के ट्वीट को घृणा से परिपूर्ण और नफरत फैलाने वाला बताया। इस बारे में फ्रांसीसी विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया कि मजारी के शब्द सरासर झूठे और हिंसा की विचारधारा से जुड़े हुए हैं। 

संयुक्त राष्ट्र ने जारी किया अलर्ट, कहा- कोविड-19 के कारण 2021 में तेजी से फैल सकती है भुखमरी

मंत्रालय ने कहा, हम इसका विरोध करते हैं। किसी भी हालात में ऐसी बातें स्वीकार नहीं है। मंत्री सुबूत पेश करें वरना माफी मांगे। हालांकि अभी भी पाकिस्तान में फ्रांस के राष्ट्रपति का जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.