Tuesday, Jul 05, 2022
-->
Pakistan Imran Khan''s Azadi march islamabad army deployed KMBSNT

युद्ध का मैदान बना इस्लामाबाद, इमरान खान का आजादी मार्च हुआ हिंसक, समर्थकों ने मेट्रो स्टेशन फूंका

  • Updated on 5/26/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान आज सुबह ही आजादी मार्च के लिए इस्लामाबाद डी चॉक पहुंच चुके हैं। हजारों की संख्या में उनके समर्थक भी वहां मौजूद हैं। इमरान खान की मांग है कि नई सरकार जल्द ही चुनावों की तारीख का ऐलान करे। इस आजादी मार्च को रोकने के लिए पाकिस्तानी सरकार ने रेड जोन में सेना की तैनाती कर दी है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वहां सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो रही है। 

सरकार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट, संसद भवन, प्रधान मंत्री भवन, प्रेसीडेंसी, पाकिस्तान सचिवालय और राजनयिक एन्क्लेव जैसी महत्वपूर्ण इमारतों की सुरक्षा के लिए सेना को तैनात किया गया है। बताया जा रहा है कि इमरान के समर्थकों ने मेट्रो स्टेशन पर आग लगा दी है। 

पाकिस्तान के जियो न्यूज ने बताया कि उसके कार्यालय में इमरान खान की पार्टी पीटीआई के कार्यकर्ताओं के हमले की चपेट में आ गया जिसमें कुछ मीडियाकर्मी घायल हो गए। बताया जा रहा है कि पुलिस की भारी गोलाबारी और पीटीआई कार्यकर्ताओं की कथित बर्बरता से इस्लामाबाद युद्ध का मैदान बन गया। 

बता दें कि पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को इमरान खान की पार्टी को इस्लामाबाद के एच-9 और जी-9 इलाके के बीच पेशावर मोड़ के पास अपना आजादी मार्च निकालने की इजाजत दे दी और सरकार को पीटीआई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने से रोक दिया।

comments

.
.
.
.
.