Saturday, Feb 29, 2020
pakistan-most-unworthy-to-condemn-india-on-kashmir-shashi-tharoor

कश्मीर पर भारत की निंदा करने के लिए पाकिस्तान सबसे 'अयोग्य': शशि थरूर

  • Updated on 9/22/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केरल की तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से सांसद शशि थरूर (SHASHI THAROOR) ने शनिवार को कहा कि कश्मीर मुद्दे पर भारत की आलोचना करने के लिये पाकिस्तान सबसे अयोग्य’’ देश है, खासतौर पर पाक अधिकृत कश्मीर में उसके खुद के रिकॉर्ड को देखते हुए। पुणे अंतरराष्ट्रीय साहित्य महोत्सव में केरल से लोकसभा सांसद ने कहा कि जब देश की विदेश नीति की बात आती है तो राजनीतिक दलों के बीच मतभेद मायने नहीं रखते।      

भारत को 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य हासिल करना पूरी तरह मुमकिन: गोयल

थरूर ने कहा, मैं एक निहित संदेश बाहर भेजना पसंद करूंगा। देश के अंदर हमारे बीच भले मतभेद हों लेकिन जब बात भारत के हितों की आती हैं तब यह भाजपा की विदेश नीति या कांग्रेस की विदेश नीति नहीं रहती। यह भारत की विदेश नीति है।  उन्होंने कहा कि उन्हें जम्मू कश्मीर पर लोगों और राज्य के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के साथ हुए बर्ताव के लिये (केंद्र) सरकार की आलोचना का अधिकार है।  

गृहमंत्री ने मुस्लिम प्रतिनिधिमंडल से कहा, सरकार का मकसद अल्पसंख्यकों को परेशान करना नहीं       

 थरूर ने कहा, मैं घरेलू मुद्दों पर सरकार पर निशाना साधता रहूंगा, लेकिन जब अंतरराष्ट्रीय स्थिति की बात आती है तो मुझे लगता है कि कश्मीर मुद्दे पर भारत की निंदा के लिये पाकिस्तान सबसे अयोग्य है। देखिये पाक अधिकृत कश्मीर में उन्होंने क्या किया। नरेंद्र मोदी के बारे में थरूर ने कहा कि उन्हें वह मिलना चाहिए जिसका एक लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित प्रधानमंत्री हकदार है।         

PM नरेंद्र मोदी पहुंचे ह्यूस्टन, आज #HowdyModi कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

उन्होंने कहा, हमउनकी राजनीति पसंद करें या नहीं, फिर भी वह देश के लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित प्रधानमंत्री हैं और जब वह विदेश जाते हैं तो वह भारत के प्रधानमंत्री हैं और वह हमारा झंडा (राष्ट्रीय ध्वज) ले जाते हैं। मैं चाहता हूं कि उसी सम्मान के साथ उनकी अगवानी और व्यवहार हो जिसके हकदार मेरे देश के प्रधानमंत्री हैं। कांग्रेस सांसद ने कहा कि यह कहकर वह न सिर्फ प्रधानमंत्री की संस्था के प्रति सम्मान प्रर्दिशत कर रहे हैं बल्कि भारतीय मतदाताओं के प्रति भी सम्मान व्यक्त कर रहे हैं।     

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.