Tuesday, Nov 12, 2019
pakistan news imran khan indonesia president article 370

Imran khan ने भारत के खिलाफ कश्मीर मुद्दे पर Briten के बाद Indonesia से लगायी मद्द की गुहार

  • Updated on 8/14/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (imran khan) ने कश्मीर मामले को लेकर वैश्विक नेताओं से संपर्क करने के अपने प्रयासों के तहत इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो (Joko Widodo) से फोन पर बात की। और कश्मीर मामले में भारत से निपटने के लिए उनसे सहयोग मांगा है। 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कश्मीर पर मध्यस्थता से की तौबा, कहा- भारत- पाक सुलझाए मसला

 इससे  पहले बौखलाएं पाकिस्तान ने भारत के इस कदम पर आपत्ति जाहिर करते हुए बुधवार को भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया (Ajay Bisaria) को निष्कासित कर राजनयिक संबंधों में कटौती कर दी तथा नई दिल्ली के साथ व्यापार संबंधों को रोक दिया। पाकिस्तान का मानना है कि जब भारत से उच्चायुक्त होनेे के बाद भी द्विपक्षीय संबंघों में कोई सुधार नहीं हो रहा है तो इससे बेहतर है वहां से अपने राजदूत को बुला लिया जाए ।  

मुश्किल में पड़ी मीका सिंह की जान ,शो में पहुंचे दाऊद इब्राहिम के घरवाले

‘‘द न्यूज इंटरनेशनल’’ ने सोमवार को बताया कि इस घटनाक्रम के बाद इमरान खान तथा विडोडो के बीच फोन पर पहला संवाद हुआ। इमरान ने विडोडो से मद्द मांगते हुए कहा कि बेकसूर कश्मीरियों के मारे जाने का गंभीर खतरा है और ऐसी त्रासदी को रोकना अंतरराष्ट्रीय समुदाय का दायित्व है। कश्मीर की स्थिति को लेकर इमरान पहले ही ब्रिटेन और मलेशिया के प्रधानमंत्रियों, तुर्की के राष्ट्रपति, सऊदी अरब के शहजादे और बहरीन के सम्राट से बात कर चुके हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.