Saturday, Apr 20, 2019

इमरान खान का बीजेपी पर उमड़ा प्यार, कहा- सिर्फ मोदी सुलझा सकते हैं कश्मीर का मुद्दा

  • Updated on 4/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने भारत में आगामी चुनावों को लेकर टिप्पणी की है। इमरान खान ने विदेशी मीडिया से एक इंटरव्यू के दौरान ने कहा कि अगर बीजेपी (BJP) सत्ता में दोबारा लौटती है, तो कश्मीर मुद्दे पर समाधान निकाला जाता है।  

पत्रकारों से बातचीत के दौरान इमरान खान ने कहा कि बीजेपी एक दक्षिणपंथी पार्टी है, अगर लोकसभा चुनावों में बीजेपी की जीत के बाद नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) प्रधानमंत्री बनते हैं तो दोनों देशों के बीच शांति बहाली की संभावना ज्यादा बढ़ेगी।

Live: गुजरात के जूनागढ़ में बोले PM मोदी- कांग्रेस के नाम जुड़ा तुगलक रोड चुनावी घोटाला

वहीं कांग्रेस को निशाना बनाते हुए कहा कि अगर भारत में अगली सरकार कांग्रेस की अगुवाई में बनती है, तो पाकिस्तान के साथ कश्मीर (Kashmir) मामले पर वह कमजोर साबित हो सकती है और कश्मीर मुद्दे को हल करने से पीछे हट सकती है।हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि नरेंद्र मोदी के शासन में कश्मीर ही नहीं, बल्कि पूरे भारत में मुसलमान बड़े पैमाने पर अलगाव महसूस कर रहे हैं।

अमेठी से आज राहुल गांधी करेंगे नामांकन, सोनिया- प्रियंका के साथ रोड शो में दिखाएंगे दम

बता दें कि पिछले साल इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने थे और उन्होंने भारत को लेकर कहा था कि 'मैं कभी सोच भी नहीं सकता जो भारत में इस वक्त हो रहा है। मुस्लिम सोच पर हमले किए जा रहे हैं।' उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि नरेंद्र मोदी भी इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) की तरह देश में डर और राष्ट्रवाद का माहौल बनाकर चुनाव जीतने की कोशिश में लगे हैं।

पीएम मोदी ने जनता से की पुलवामा पर वोट करने की अपील, चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

गौरतलब है कि पुलबामा आतंकी हमले के बाद से दोनों देशों के रिश्तें बेहद खराब स्थिति के दौर से गुजर रहें हैं। पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत के साथ समझौते की बात कर रहा है लेकिन भारतीय सरकार इस बार कड़ाई के साथ पाकिस्तान के खिलाफ खड़ी है। ऐसे में पाकिस्तानी पीएम की बीजेपी को लेकर बयानवाजी को कुछ लोग राजनीतिक साजिश बताया जा रहा है।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.