Thursday, Aug 18, 2022
-->
Pakistan''s nefarious plot against India increasing nuclear weapons stockpile prshnt

भारत के खिलाफ पाकिस्तान की नापाक साजिश, बढ़ा रहा परमाणु हथियारों का जखीरा

  • Updated on 6/26/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पाकिस्तान (Pakistan) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है, जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में लगातार सीजफायर का उल्लंघन और आतंक परोसने की स्थाई नीति अपनाने वाला पाकिस्तान देश के खिलाफ खतरनाक परमाणु साजिश रचने लगा है। पाकिस्तान अपने परमाणु हथियारों की लकीरों को भारत को केंद्रित करके लगातार बढ़ाता जा रहा है। जर्मन सरकार की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान की ये हरकत सामने आई है, इस रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन के सहयोग से पाकिस्तान तेजी से अपनी न्यूक्लियर अटैक क्षमता को बढ़ा रहा है और उसकी तैयारी भारत को लक्ष्य करके किया जा रहा है।

Coronavirus: भारतीय रेलवे ने लिया बड़ा फैसला, 12 अगस्त तक बंद रहेंगी यात्री ट्रेनें

जर्मनी के रिपोर्ट में हुआ खुलासा
दरअसल 16 जून 2020 को जारी जर्मनी की एनुअल रिपोर्ट एनुअल रिपोर्ट 'ऑफ द ऑफिस फॉर द प्रोटक्शन ऑफ द कंस्टीट्यूशन फॉर द जर्मन स्टेट ऑफ बैडेन-वुर्टेमबर्ग' में कहा गया है कि पाकिस्तान समेत उत्तर कोरिया, ईरान और सीरिया तेजी से सामूहिक विनाश के हथियारों को बढ़ावा दे रहे हैं। इसमें परमाणु, जैविक और रसायन हथियार भी शामिल है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह सभी देश अवैध रूप से जर्मनी से हथियारों को बनाने के लिए कल पुर्जों की खरीद की कोशिश में लगे हुए हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इस तरह के हथियारों का उत्पाद, शांति और अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा बन सकता है।

UP- बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से गई कई लोगों की जान, PM मोदी ने जताया शोक

पाकिस्तान के पास भारत से ज्यादा परमाणु हथियार होने का दावा
जर्मनी के इस रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि पाकिस्तान का व्यापक परमाणु कार्यक्रम कट्टर दुश्मन भारत के खिलाफ प्रेरित है। उस्वीडन के प्रमुख थिंक टैंक स्टॉकहोम इंटरनेशनल पीस रिसर्च इंस्टीट्यू ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि पाकिस्तान के पास 160 परमाणु हथियार है जो भारत से ज्यादा है।

 

comments

.
.
.
.
.