Sunday, Jun 13, 2021
-->
pakistan shah mahmood qureshi will give a befitting reply to india pragnt

पाक ने फिर दी भारत को गीदड़ भभकी, बोला- हम हर दुस्साहस का देंगे करारा जवाब

  • Updated on 5/25/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट के बीच पाकिस्तान (Pakistan) अपनी गीदड़भभकी से बाज नहीं आ रहा है। पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने एक बार फिर से भारत (India) को खोखली धमकी देते हुए कहा है कि भारत के किसी भी दुस्साहस का पाकिस्तान मुंहतोड़ जवाब देगा।

वंदे भारत मिशन के तहत सरकार पाकिस्तान से कराएगी 300 नागरिकों की घर वापसी

पाक की धमकी
अपने गृहनगर मुल्तान में ईद (Eid) की नमाज के बाद कुरैशी ने कहा, 'पाकिस्तान शांति चाहता है लेकिन संयम की उसकी नीति को कमजोरी के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए।' कुरैशी ने आगे कहा, 'अगर भारत, पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी तरह का दुस्साहस करता है तो उसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।'

पाकिस्तान: प्लेन क्रैश होने से पहले पानी की टंकी से टकराया, जानें विमान हादसे की पूरी कहानी

कुरैशी ने क्या कहा?
पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा कि कश्मीर में कथित मानवाधिकारों के उल्लंघन के प्रति ध्यान खींचने के लिए उन्होंने संयुक्त राष्ट्र के महासचिव और इस्लामिक सहयोग संगठन से संपर्क किया है। मंत्री ने कहा कि उन्होंने दो विश्व संगठनों के प्रमुखों से कहा कि भारत अपने आतंरिक परिस्थितियों से ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ छद्म अभियान चला सकता है।

कश्मीर में नई डोमिसाइल नीति से सहमा PAK पहुंचा UNO, लगाई ये गुहार

कश्मीर में नई डोमिसाइल नीति से सहमा PAK
इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस को फोन कर जम्मू- कश्मीर (Jammu And Kashmir) के लिए स्थानीय निवास संबंधी कानून को बदलने के भारत के फैसले पर चिंता जाहिर की थी।

स्थानीय निवास (डोमिसाइल) संबंधी कानून के तहत, वे सभी व्यक्ति और उनके बच्चे जो जम्मू-कश्मीर में 15 साल रहे हों या सात साल तक पढ़ाई की हो और केंद्र शासित प्रदेश के किसी शैक्षणिक संस्थान से 10वीं या 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए हों, वे सभी स्थानीय निवासी माने जाने के पात्र होंगे। विदेश मंत्रालय ने कहा कि कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र प्रमुख को कश्मीर में स्थिति से अवगत कराया।

CRPF की महिला सिपाही को पाकिस्तान से आया फोन, मांगी फोर्स कैंप की जानकारी

UNO में लगाई गुहार
पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने, कश्मीर में स्थानीय निवास संबंधी नये कानून का हवाला दिया जो संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के संबंधित प्रस्तावों और चौथे जिनेवा समझौते समेत अन्य अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन है।’ उन्होंने यह भी दावा किया कि भारत किसी तरह का ‘छद्म’ अभियान भी चला सकता है। कुरैशी ने कहा कि अगर भारत किसी तरह की खास सूचना देता है तो पाकिस्तान आतंकवाद लॉन्च पैड’ के ऊपर दावे को प्रमाणित करने के लिए भारत और पाकिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह (यूएनएमओजीआईपी) को अनुमति देने को तैयार है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.