pakistan-shocks-united-nations-again-rejects-jammu-kashmir-seeking-arbitration

कश्मीर पर फिर मुंह की खाया पाकिस्तान, UN ने ठुकराया मध्यस्थता का प्रस्ताव

  • Updated on 9/11/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मोदी सरकार (Modi Government) के द्वारा जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्छेद 370 ( Article 370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) बौखला गया है। वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत को नुकसान पहुचानें के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। लेकिन पाकिस्तान को उसके मन मुताबिक सफलता हासिल नहीं हो पा रही है। अब पाकिस्तान के लिए एक और बड़ा झटका लगा है जहां संयुक्त राष्ट्र के महासचिव ने जम्मू-कश्मीर मसले पर मध्यस्थता करने से इनकार कर दिया है।

मथुरा में बोले PM मोदी- पशुधन और पर्यावरण भारत के आर्थिक चिंतन का हिस्सा

बता दें संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस (Antonio Guterres) ने सीधे तौर पर कहा कि जम्मू कश्मीर मामला (Jammu Kashmir) भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) का है। उन्होंने कहा भारत-पाकिस्तान इस मसले को आपस में बातचीत के जरिए सुलझाएं। उन्होंने ये भी कहा कि अगर भारत कहेगा तो इस मुद्दे पर विचार किया जाएगा।

PM मोदी की 'गाय' और 'ऊँ' वाले बयान पर ओवैसी की नसीहत, याद दिलाया संविधान

बता दें कि पिछले महीने G7 समिट (G7 Summit) सम्मेलन में एंटोनियो गुटेरेस (Antonio Guterres) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi) से मुलाकात की थी, इसके अलावा वह पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से भी मिले थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.