pakistan should stop pretending fake tears for kashmiri people has been exposed before the world

कश्मीरी अवाम के लिये नकली आंसू बहाना बंद करे पाकिस्तान, दुनिया के सामने हुई है बेनकाबः भारत

  • Updated on 9/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  भारत (india) ने एक बार फिर से कश्मीर मसले को लेकर पाकिस्तान (pakistan) की नीति की आलोचना तीखे शब्दों में की है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता (foreign ministry spokesperson) रवीश कुमार (ravish kumar) ने आज कहा है कि पूरी दुनिया में कश्मीर (kasmir) को लेकर राग अलापने वाला पाकिस्तान पूरी तरह से बेनकाब हो गया है। दरअसल UNHRC में भी पाकिस्तान को दुनिया भर के देशों से समर्थन नहीं मिलने के पीछे की वो हकीकत है जिसे सभी जानते है। आतंकवाद और मानवाधिकार के उल्लंघन को लेकर हमेशा से ही पाकिस्तान को दुनिया के अनेक देशों ने कटघरे में खड़ा करता रहा है। जिससे ध्यान हटाने के लिये कश्मीर का मु्द्दा उठाता रहता है।


भारत के चंद्रयान 2 के बाद चीन ने 3 उपग्रहों का किया सफलतापूर्वक प्रक्षेपण

सच्चाई से मुंह न मोड़े पाक
रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान जब तक सच्चाई से मुंह मोड़ता रहेगा तब तक कश्मीर को बेवजह उठाता रहेगा। लेकिन सच तो यह है कि कश्मीर हमारा आंतरिक मसला है। वहां के नागरिकों के मानवाधिकार की रक्षा करना और उन्हें आतंकवाद से बचाना यह हमारी सरकार की जिम्मेदारी है। जिसे हम बखूबी निभा रहे है। हमें नसीहत देने से पहले पाकिस्तान को अपने गिरेबां में झांकना चाहिये। 

जब इमरान को कश्मीर मसले को लेकर तारीफ मिली, जानिये किसने पाक पीएम की थपथपाई पीठ

UNHRC में समर्थन का भारत ने किया खंडन    

उन्होंने पाकिस्तान के उस दावे को खारिज करते हुए कहा कि जिसमें दावा किया था कि UNHRC में 58 देशों ने कश्मीर मामले पर उसके रुख का समर्थन किया है। रविश कुमार ने पाकिस्तान की इस दलील को ही हास्यास्पद बताते हुए कहा कि जब UNHRC में 47 देश ही है तो उसे समर्थन देने वाला देश 58 कैसे हो गया है। उन्होंने कहा कि असल में पाकिस्तान ने जो दुनिया की आंखो में धूल झोंकने का जो प्रयास किया है उसमें सफलता नहीं मिली है।
 

comments

.
.
.
.
.