Friday, Dec 09, 2022
-->
pakistan train accident farooqabad sheikhupura sikh pilgrims pragnt

पाकिस्तान के पंजाब में हुआ भयानक ट्रेन हादसा, 29 सिख श्रद्धालुओं की मौके पर मौत

  • Updated on 7/3/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत के शेखपुरा जिले में सिख श्रद्धालुओं (Sikh Pilgrims) को ले जा रही एक मिनी बस ट्रेन से टकरा गई। इस दुर्घटना से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक अब मरने वालों की संख्या 19 से 29 पहुंच गई है। मृतकों में अधिकतर सिख श्रद्धालु थे। वहीं 8 यात्रियों के घायल होने की खबर है।

भारत-चीन विवाद के बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना को बताया 'चीनी प्लेग'

मृतकों में ज्यादातर पाकिस्तानी सिख
अधिकारियों ने बताया कि कराची से लाहौर जा रही शाह हुसैन एक्सप्रेस ने दोपहर डेढ़ बजे फर्रूकाबाद में एक मानव रहित क्रॉसिंग पर मिनी बस को टक्कर मार दी। बस में सिख श्रद्धालु सवार थे। यह घटना जहां हुई वह लाहौर से करीब 60 किलोमीटर दूर है। इवैक्यू ट्रस्ट प्रोपर्टी बोर्ड (ईटीपीबी) के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने बताया कि हादसे में कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई। इनमें से ज्यादातर पाकिस्तानी सिख थे। हाशमी ने बताया, 'बस सिख श्रद्धालुओं को फर्रूकाबाद में गुरुद्वारा सच्चा सौदा ले जा रही थी। श्रद्धालु पेशावर से ननकाना साहिब आए थे। ननकाना साहिब में रूकने के बाद वे पेशावर जा रहे थे। ननकाना साहिब की सीमा तक उन्हें ईटीपीबी की सुरक्षा दी गई थी।'

चीन एप्स का डेटा यहां करता था इस्तेमाल, डिजिटल स्ट्राइक ने ऐसे फेरा योजनाओं पर पानी

PM इमरान ने जताया दुख
घटना की सूचना मिलते ही बचावकर्मी और प्रशासन के कुछ अधिकारी मौके पर पहुंच गए है। बताया जा रहा है कि ये हादसा बिना बैरियर वाली क्रॉसिंग पर हुआ है। सभी घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है। वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने भी इस हादसे पर शोक प्रकट किया और घायलों को बेहतर चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने को कहा है। इतना ही नहीं इमरान खान ने प्रशासन से कहा कि सभी घायलों को अच्छी मेडिकल सहायता दी जाए।

PM मोदी के लेह दौरे पर तिलमिलाया चीन, कहा- हालात बिगाड़ने वाले कदम न उठाए कोई पक्ष

रेलवे अधिकारियों ने कहा ये
इस हादसे की जानकारी देते हुए रेल अधिकारी ने बताया कि तेज रफ्तार से आ रही शाह हुसैन एक्सप्रेस यहां से निकल रही थी। उसी वक्त बस ड्राइवर बस को कॉसिंग से निकालने की कोशिश कर रहा था। इसी दौरान ये भयानक हादसा हो गया।रेल मंत्रालय ने बताया कि बचाव टीम घटनास्थल पर पहुंची और घायलों को जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया। रेलवे ने कहा है कि एक संभागीय इंजीनियर को निलंबित कर दिया गया और मामले में जांच शुरू की गई है। रेल मंत्री शेख राशिद ने अधिकारियों को घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ तुरंत कदम उठाने का आदेश दिया है।

comments

.
.
.
.
.