Friday, Dec 03, 2021
-->
pakistan visa department pakistan high commission apprehended atari border  sobhnt

सरकार के आदेश के बाद पकड़े गए पाक जासूस हुए रवाना, शाम तक करेंगे अटारी बॉडर पार

  • Updated on 6/1/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। रविवार को भारत सरकार ने पाकिस्तानी उच्चायोग के दो अफसरों को भारत में जासूसी करते हुए पकड़ा है। जिसके बाद सरकार ने पाक उच्चायोग को फटकार लगाते हुए इन्हें पाकिस्तान वापिस भेजने के लिए कहा है। फिलहाल यह लोग पाकिस्तान के लिए रवाना कर दिए गए है और शाम तक अटारी बॉर्डर के जरिए पाकिस्तान पहुंच जाएंगे

बता दें भारत में ये लोग आईएसआई के कहने पर सेना के जवानों को टारगेट करते थे। भारत सरकार ने इनको पकड़ने के बाद पर्सोना-नॉन ग्रेटा घोषित किया है। सरकार ने इन्हें 24 घंटे में देश छोड़ने का आदेश दिया था। 

केंद्र में भाजपा सरकार के 6 साल पर कांग्रेस बोली- अब बस करो मोदीजी

भारत सरकार ने पाकिस्तान को लताड़ा
बता दें इसके अलावा इस मामले पर भारत सरकार की तरफ से पाकिस्तान को धमकाते हुए कहा गया है कि वह आगे से सुनिश्चित करे कि पाक के राजनीतिक मिशन का कोई भी सदस्य भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल न हो। वहीं इसके जवाब में पाकिस्तान ने वही ओछी हरकत की है जो वह हमेशा करता आया है। उसका कहना है कि भारत साजिश कर रहा है। यह पूर्व नियोजित योजना के तहत कार्रवाई हुई है। जो पाकिस्तान विरोधी प्रचार का हिस्सा है।  

मरीज देवराम को लेकर अहमदाबाद अस्पताल की किरकिरी, कुमार विश्वास ने CM रुपानी पर दागा सवाल

ISI देती थी लिस्ट
इन दोनों अफसरों को नाम आबिद हुसैन और ताहिर हुसैन है। यह लोग उच्चोग वीजा डिपार्टमेंट में काम करते हैं। भारतीय अधिकारियों ने इन्हें दिल्ली के करोल बाग से पकड़ा है। यह दोनों वहां एक डील करने गए थे। इनका टारगेट आर्मी को एक जवान था। यह लोग आर्मी के पर्सनल को ही टारगेट करते थे। जिनकी लिस्ट इन्हें आईएसआई देती थी। 

चमगादडों की मौत का जिम्मेदार रासायनिक छिड़काव व गर्मी, कई इलाकों में ब्रेन हेमरेज से भी मरे चमगादड

मिला फर्जी आधार कार्ड
वहीं इनमें से एक आबिद के पास से दिल्ली की गीता कॉलोनी को आधार कार्ड मिला है। जिस पर इसने नासिर गोतम नाम लिखा रखा था। यह लोग आर्मी के जवानों से मिलते समय खुद को इंडियन बताया करते थे और उनको अपने झांसे में फसाते थे। सरकार को इनके पास से कुछ गोपनीय दस्तावेज भी मिले हैं। जिनकी जांच की जा रही है और पता लगाया जा रहा है कि इनके साथ किसने दिया।  

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.