Monday, Apr 12, 2021
-->
pakistani authorities arrested two citizens of india alleged illegal entry

पाकिस्तान में दो भारतीय गिरफ्तार, एक है सॉफ्टवेयर इंजीनियर

  • Updated on 11/18/2019

नई दिल्‍ली/टीम डिजिटल।  पाकिस्तानी अधिकारियों ने कथित रूप से देश में अवैध प्रवेश के लिये सोमवार को भारत के दो नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया। मीडिया में आईं खबरों में यह जानकारी दी गई है। ‘जियो न्यूज’की खबर के अनुसार भारतीय नागरिकों की पहचान मध्य प्रदेश के निवासी प्रशांत और तेलंगाना के रहने वाले दारीलाल के रूप में हुई है।

 #WorldTalentRanking में भारत 6 पायदान लुढ़का, स्विट्जरलैंड नंबर वन

खबर में पुलिस के हवाले से कहा गया है कि दोनों को पंजाब प्रांत के बहावलपुर में हिरासत में लेकर मामला दर्ज कर लिया गया। उनके पास उचित दस्तावेज नहीं थे। खबर के अनुसार पकड़े गए दोनों लोगों में से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर बताया जा रहा है, जिससे इस बात को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं कि कहीं उसे आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के लिये तो पाकिस्तान नहीं भेजा गया।

 #PFScam के खिलाफ हड़ताल पर उतरे उत्तर प्रदेश के 45 हजार बिजलीकर्मी

 इससे पहले अगस्त में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पुलिस ने डेरा गाजी खान शहर से एक Þभारतीय जासूसÞ को गिरफ्तार कर उसे खुफिया एजेंसी को सौंप दिया था। 'भारतीय जासूस' की पहचान राजू लक्ष्मण के रूप में हुई थी, जिसे बलूचिस्तान प्रांत में प्रवेश करते समय गिरफ्तार किया गया था। पाकिस्तान के दावे के अनुसार इसी प्रांत में भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को भी गिरफ्तार किया गया था।

चुनावी बॉन्ड को लेकर विपक्ष के निशाने पर मोदी सरकार

पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने 'जासूसी और आतंकवाद' के आरोप में अप्रैल 2017 में भारतीय नौसेना के सेवानिवृत अधिकारी जाधव (49) को फांसी की सजा सुनाई थी, जिसके बाद भारत ने जाधव की फांसी की सजा और आगे की प्रक्रिया पर रोक लगाने की अपील करते हुए अंतरराष्ट्रीय न्यायालय का रुख किया था। 

अयोध्या फैसले के खिलाफ अपील दाखिल कर सकते हैं मुस्लिम पक्षकार

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.