Sunday, Nov 28, 2021
-->

अपने देश को छोड़ सुषमा स्वराज से वीजा के लिए अपील कर रहे हैं पाकिस्तानी नागरिक

  • Updated on 6/5/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की राजनीति के साथ-साथ आम जनता में तो अलग पहचान है ही लेकिन दूसरे देशों के लोगों में भी वो काफी लोकप्रिय लग रही हैं। 

गूगल ने मनाया #WorldEnvironmentDay, PM मोदी और पर्यावरण मंत्री ने जताई चिंता

दरअसल पाकिस्तानी नागरिक ने मेडिकल वीजा के लिए अपने देश की सरकार से अपील करने की बजाए सीधे सुषमा स्वराज से वीजा मांगा है। स्वराज ने इस नागरिक को वीजा देने का आश्वासन दिया है, हालांकि उन्होंने कहा कि इसके लिए उन्हें पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज से सिफारिश करानी पड़ेगी।

पाकिस्तानी नागरिक ने की अपील

पाक नागरिक सईद अयूब ने सुषमा स्वराज को ट्वीट किया कि भारत में अपने पिता के लिवर प्रत्यारोपण के लिए मैंने अपनी आधी संपत्ति बेच दी। अब हमारे लिए कोई मेडिकल वीजा नहीं है। सिर्फ आम आदमी ही क्यों पिसता है।

आतंकवाद के खिलाफ सऊदी अरब, UAE समेत 4 देश, कतर से खत्म किए संबंध

सुषमा स्वराज ने संवेदना प्रकट की

मदद का भरोसा देते हुए सुषमा ने ट्वीट किया कि मेरी संवेदनाएं आपके साथ हैं। हम आपको वीजा देंगे लेकिन इसके लिए सरताज अजीज को आपके मामले की सिफारिश करनी होगी। 

बता दें कि पिछले तीन दिनों में यह दूसरा मामला है जब किसी पाकिस्तानी नागरिक ने अपनी सरकार की जगह भारतीय विदेश मंत्री से वीजा की अपील की। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.