Sunday, Apr 18, 2021
-->
pakistani mp amir liaquat hussain apologizes for tweet hurting hindu sentiments pragnt

हिंदू समुदाय को लेकर PAK सांसद ने किया ट्वीट, आलोचना होने पर मांगी माफी

  • Updated on 2/25/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान (Imran Khan) की पार्टी के सांसद ने बड़े पैमाने पर हुए विरोध एवं कार्रवाई की मांग के बाद अल्पसंख्यक हिंदुओं के प्रति असम्मान प्रकट करने वाला अपना ट्वीट को हटा लिया है और इसके साथ ही उन्होंने अपने कृत्य के लिए माफी मांगी है। 

PAK ने मोदी की दाढ़ी को बताया 'राष्ट्रीय सुरक्षा' के लिए खतरा, कर रहे हैं उल्टे- सीधे दावे

ट्वीट से मचा बवाल
गौरतलब है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के नेशनल असेंबली सदस्य आमिर लियाकत हुसैन (Amir Liaquat Hussain) ने विपक्षी नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाब का माखौल उड़ाने के लिए हिंदू देवी की तस्वीर के साथ्ज्ञ ट्वीट कर विवाद पैदा कर दिया था। हुसैन नामी टीवी प्रस्तोता हैं और प्रसिद्ध धार्मिक विद्वान के रूप में जाने जाते हैं लेकिन अपने इस कृत्य से वह हिंदू समुदाय, नागरिक समाज और राजनेताओं के निशाने पर आ गए।

सीमा पर चीन के नरम होते ही लाइन पर आया पाकिस्तान, भारत से की 'शांति वार्ता'

पीटीआई के प्रतिनिधि ने की निंदा
सिंध प्रांत के थारपार्कर इलाके से पीटीआई के ही प्रतिनिधि रमेश कुमार वंकवानी ने हुसैन के ट्वीट की निंदा करते हुए उसे 'शर्मनाक' करार दिया है। पाकिस्तान हिंदू कांउसिल के अध्यक्ष वंकवानी ने ट्वीट किया, 'खुद को धार्मिक मामलों का विद्वान होने का दावा करने वाले व्यक्ति के शर्मनाक कृत्य की कड़ी निंदा करते हैं जो दूसरे धर्मों का सम्मान करना भी नहीं जानता।' उन्होंने कहा, 'इस ट्वीट को तुंरत हटाएं नहीं तो हमारे पास ईशनिंदा कानून के तहत सख्त कार्रवाई की मांग करने और पूरे देश में प्रदर्शन करने का अधिकार है।'

ड्रैगन इस बार नहीं कर पाएगा कोई गुस्ताखी, भारतीय सेना ऐसे कर रही फिंगर 3 से निगरानी

हिंदू नेता ने भी की निंदा
सिंध के उमरकोट से अन्य हिंदू नेता लाल मलही ने भी हुसैन के कृत्य की निंदा की और प्रधानमंत्री खान से इस गैर कानूनी कृत्य पर संज्ञान लेने का आग्रह किया था। हुसैन ने बाद में अपने ट्वीट को हटाते हुए हिंदू समुदाय से माफी मांगी। उन्होंने कहा, 'मैं जानता हूं कि हिंदू समुदाय की भावना आहत हुई है।' हुसैन ने कहा, 'मैं सभी धर्मों का सम्मान करता हूं, यह वह सीख है जो मेरा धर्म सिखाता है।'

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.