Wednesday, Jan 19, 2022
-->
pakistans minority rage in aryan khan case how right albsnt

आर्यन खान मामले में पाकिस्तान का 'अल्पसंख्यक राग' अलापना कितना सही?

  • Updated on 10/19/2021

नई दिल्ली/कुमार आलोक भास्कर। जब से आर्यन खान गिरफ्तार हुए है तब से शाहरुख के बेटे को लेकर तरह-तरह की बातें कही जा रही है। जिसमें एक तरफ देश के कानून के हिसाब से आर्यन खान जेल के अंदर बंद है तो वहीं पाकिस्तान ने भारतीय मुसलमानों को लेकर अनर्गल बयान दिया है। जिसमें पाकिस्तान इस बात पर जोर दे रहा है कि भारत में  मुसलमानों को जानबूझकर परेशान किया जा रहा है। 

जल्द 100 करोड़ टीके का लक्ष्य करेगा देश हासिल, स्वास्थ्य मंत्री ने किया ऐलान

बता दें कि बीते 2 अक्टूबर को ही NCB ने क्रूज शिप पर छापा मारकर आर्यन खान को गिरफ्तार किया था। तब से एनसीबी को मोदी सरकार के इशारे पर गिरफ्तारी करने का आरोप भी झेलना पड़ा है। हालांकि समीर वानखेड़े ने ऐसे आरोपों को खारिज कर दिया है। पाकिस्तान ने कहा है कि शाहरुख खान बड़े बॉलीवुड स्टार है। पाकिस्तान ने यहां तक कह दिया कि भारत में मुसलमानों की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है। अगर एक सुपरस्टार की हालात इस कदर हो गई तो अंदाजा लगाया जा सकता कि आम मुसलमानों को कितना प्रताड़ित किया जाता होगा। 

उत्तराखंड: भारी बारिश से जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त, सड़कों पर चला नाव

मालूम हो कि पाकिस्तान हमेशा से दुनिया में बदनाम रहा है कि अल्पसंख्यकों के साथ भेदभाव किया जाता है। जिस बात को भारत ने पाकिस्तान को वैश्विक मंच पर खरी-खोटी सुनाई है। ऐसे में पाकिस्तान को लगता है कि भारत को भी बदनाम करके मुसलमानों को भड़काया जा सकता है। लेकिन पाकिस्तान को याद रखना चाहिये कि भारत में मोदी सरकार के दौरान भी अल्पसंख्यक सुरक्षित है। जिस पर पाकिस्तान को नसीहत देने की आवश्यकता नहीं है। दरअसल भारत में लोकतंत्र बहुत मजबूत है। यहां सरकार अगर कोई गलत कदम भी उठाये तो सुप्रीम कोर्ट हस्तक्षेप करती है। देश में आमजनों का मिजाज हमेशा से सही परिपेक्ष्य में धर्मनिरपेक्षता को स्थापित करने की रही है। जिसमें सभी धर्मों में समानता सबसे पहली शर्त मानी जाती है। पाकिस्तान को भारत को नसीहत देने के बजाये अपने देश में तेजी से घट रहे अल्पसंख्यकों में विश्वास बहाली के लिये काम करना चाहिये।    
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.