Monday, Sep 27, 2021
-->
pal-aggarwal-secured-all-india-one-rank-in-jee-main

जेईई मेन में पल अग्रवाल ने ऑल इंडिया वन रैंक प्राप्त की

  • Updated on 9/15/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जेईई मेन की परीक्षा में पल अग्रवाल ने भी ऑल इंडिया रैंक वन हासिल कर जनपद का नाम रोशन किया। पहले पल अग्रवाल ने सभी विषयों भौतिक शास्त्र, रसायन शास्त्र व गणित में 100 परसेंटाइल अंक प्राप्त किये। पल अग्रवाल अपनी उपलब्धि का श्रेय अपने परिजनों, शिक्षकों को देती है। उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत, लगन व आत्मविश्वास से किए गए हर कार्य में सफलता मिलती है।

कहा कि परीक्षा से कुछ दिन पहले ही तैयारी करने से लक्ष्य प्राप्त नहीं होता। यदि हम अपनी तैयारी नियमित रूप से करेंगे तो हम तनाव मुक्त रहेंगे और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल होंगे। वह एस्ट्रोफिजिक्स में रिसर्ज करना चाहती है। पल अग्रवाल को आईआईएससी बंगलुरू से भी ऑफर आया है और उन्हें चार लाख की स्कॉलरशिप पर एडमिशन दिया जा रहा है। कई आईआईटी से भी बात चल रही है। शास्त्रीनगर निवासी पल की माता डॉ राखी अग्रवाल एक साइक्लोजिस्ट हैं और पिता विशाल अग्रवाल बिजनेसमैन हैं।

बेटी की इस उपलब्धि पर दोनों ने खुशी जताई और आगे भी इसी तहर परिवार व जिला का मान बढ़ाए रखने को कहा। पल की इस उपलब्धि के बाद उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा है। बुधवार को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से जेईई मेन की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया। जेईई मेन की परीक्षा के अब चार सेशन होते हैं। इन चार सेशन में प्राप्त पर्सेंटाइल के आधार पर ही मेरिट लिस्ट तैयार की जाती है। पल अग्रवाल ने पहले सेशन में 99.988 पर्सेंटाइल भी यूपी टॉप किया था। दूसरे सेशन की परीक्षा उन्होंने नहीं दी थी। तीसरे सेशन में उन्होंने 100 में से 100 पर्सेंटाइल हासिल किए और चौथे सेशन की परीक्षा नहीं दी थी। बुधवार को चारों सेशन के आधार पर परीक्षा परिणाम जारी हुआ। जिसमें पल ने ऑल इंडिया रैंक वन प्राप्त की है। 

नंबर वन रैंक प्राप्त करने जनपद की बनी पहली छात्रा  
फिटजी संस्थान के सेंटर हैड आशीष गुप्ता का दावा है कि पल अग्रवाल यह उपलब्धि प्राप्त करने वाली शहर की पहली छात्रा है। इसके अलावा फिटजी गाजियाबाद के स्टूडेंटस ने जेईई मेन की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन किया। वहीं 153 स्टूडेंटस ने भी जेईई एडवांस की तीन अक्टूबर माह में होने वाली परीक्षा के लिए योग्यता प्राप्त कर ली। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.