Thursday, Aug 11, 2022
-->
pangbar comment controversy: vhp and bajrang dal protest in delhi

पैंगबर टिप्पणी विवाद: विहिप व बजरंग दल ने दिल्ली में विरोध प्रदर्शन किया

  • Updated on 6/16/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और इसके युवा मोर्चे बजरंग दल ने पैगंबर मोहम्मद के बारे में भाजपा के दो पूर्व पदाधिकारियों नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल की विवादित टिप्पणियों के बाद हाल में देश के विभिन्न हिस्सों में हुई हिंसा के खिलाफ बृहस्पतिवार को दिल्ली विरोध प्रदर्शन किया।

विहिप ने कहा कि ‘इस्लामी जिहादी कट्टरपंथियों के कारण बढ़ती चरमपंथी घटनाओं’ को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में कम से कम 10 अनुमंडल अधिकारियों (एसडीएम) के कार्यालयों के बाहर विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनों के दौरान उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई, जिन्होंने 10 जून को जुमे की नमाज के बाद लोगों को ‘उकसाया‘, जिसके चलते हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए।

विहिप- बजरंग दल के प्रदर्शनकारियों ने नंद नगरी के एसडीएम कार्यालय के बाहर ‘भारत माता की जय‘, वंदे मातरम जैसे नारे लगाए और ‘हिंदुओं पर हमलों को बर्दाश्त न करने’ की बात कही।

विहिप- दिल्ली के अध्यक्ष सुरेंद्र गुप्ता ने कहा, ‘हम पिछले सप्ताह कुछ तत्वों द्वारा पूरे भारत में किये गए प्रदर्शनों का विरोध करने के लिये यहां एकत्र हुए हैं। हम, लोगों को उकसाने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की मांग करते हैं।‘

यह पूछे जाने पर कि क्या विहिप नुपुर शर्मा के बयान का समर्थन करती है, तो गुप्ता ने कहा, ‘मैं उस पर टिप्पणी नहीं करना चाहता। हम पिछले सप्ताह हुई हिंसा के विरुद्ध प्रदर्शन करने यहां आए हैं।‘ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शर्मा को निलंबित जबकि जिंदल को निष्कासित कर दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.