Thursday, Aug 18, 2022
-->
panic-in-j-k-terror-organizations-fail-due-to-elections-prshnt

जम्मू-कश्मीर में चुनाव से आतंकी संगठनों में बौखलाहट, दहशतगर्दों के मंसूबे हुए फेल

  • Updated on 12/11/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से अस्थिरता फैलाने की पूरी कोशिश और आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के प्रयास जारी है। यहां डीडीसी चुनाव के पांच चरणों का चुनाव जारी है। वहीं सुरक्षा बलों ने आतंकियों के नापाक मंसूबों को कामयाब नही होने दिया है। दरअसल गुरुवार को पांचवे चरण के मतदान के बाद सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट मिला है कि पाकिस्तान की शह पर काम कर रहे आतंकी संगठन हिंसा को अंजाम देने की कोशिश में है और बुधवार को भी सुरक्षा बलों ने विफल कर दी थी। 

वहीं जब जैश के एक आतंकी को हथियारों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। गुरुवार को भी छिटपुट प्रयास विफल कर दिए गए। सुरक्षा बलों से जुड़े सूत्रों ने जानकारी दी कि केंद्र और राज्य की एजेंसियो के साझा प्रयास से आतंकी संगठनों की सभी योजनाएं विफल साबित हुई हैं। 

किसान आंदोलन की आड़ में हो रही राजनीति, बिजली की समस्या को ऐसे बनाया गया हथियार

तीन आतंकी हुए ढ़ेर
गौरतलब है कि पांच चरणों के चुनाव के दौरान लोगों की अच्छी खासी भागीदारी देख आतंकी खेमे दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार सुबह हुई मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था। मारे गए तीनों आतंकी सुरक्षाबलों पर हमलों और साजिश रचने में शामिल आतंकी समूह का हिस्सा रह चुके हैं। इनके कब्जे से हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ।

राज्यपाल का CM ममता को सख्त संदेश- कर्तव्यों से भटकीं तो मेरे दायित्व की होगी शुरुआत

चौथे चरण में 17-17 निर्वाचन क्षेत्रों में वोट
बता दें कि जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद के चौथे चरण के चुनाव में सोमवार को 50 फीसदी से अधिक मतदान हुआ। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। जम्मू क्षेत्र के पुंछ जिले में सर्वाधिक 75.42 फीसदी मतदान हुआ। कश्मीर घाटी में सर्वाधिक 56.28 फीसदी वोट गांदरबल जिले में पड़े।

जम्मू कश्मीर राज्य निर्वाचन आयुक्त के के शर्मा ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि चौथे चरण का मतदान सफलापूर्वक संपन्न हो गया और 50.08 फीसदी मत पड़े। उन्होंने कहा कि कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है तथा मतदान शांतपूर्ण रहा। चौथे चरण में जम्मू और कश्मीर के संभागों के 17-17 निर्वाचन क्षेत्रों में वोट डाले गये। इस चरण में 249 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे।

कुल निर्वाचन क्षेत्र 280 हैं। पिछले तीन चरणों में क्रमश: 51.76, 48.62 और 50.53 फीसदी मतदान हुआ था। शर्मा के अनुसार चौथे चरण में जम्मू संभाग में औसत 69.31 और कश्मीर संभाग में 31.95 फीसदी मतदान हुआ। इस चरण में कुल 7,17,322 मतदाता थे, जिनमें से 3,76,797 पुरुष और 3,40,525 महिलाएं थीं। डीडीसी के साथ ही सरपंच और पंच की रिक्त सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिये भी मतदान हुआ।

यहां पढ़े बड़ी खबरें....

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.