Saturday, May 15, 2021
-->
panipat film review saga of maratha valor by ashutosh gowarikar in movie panipat

Panipat Film Review : जानें कैसी है मराठों के शौर्य पर बनी फिल्म पानीपत

  • Updated on 12/7/2019

फिल्म: पानीपत 

एक्टर्स : अर्जुन कपूर, कीर्ति सेनन, संजय दत्त, मोनिश बहल 

डायरेक्टर : आशुतोष गोवारिकर 

रेटिंग : 3.5 स्टार

नई दिल्ली/ राधा कृष्ण। आशुतोष गोवारिकर के डायरेक्शन में बनी फिल्म पानीपत भारत के मराठाओं की शौर्य गाथा से लबरेज है। इसमें मराठा सेना के शूरवीर सदाशिव राव भाउ की स्टोरी को फिल्मी तड़का के साथ पेश किया गया है। इस लिहाज से फिल्म दर्शकों को लुभाती नजर आएगी। 

स्टोरी 

फिल्म की स्टोरी 1761 में मराठाओं और अफगान के बादशाह अहमदशाह अब्दाली के बीच लड़ाई और उसमें मराठा योद्धा सदाशिव राव भाउ के शौर्य के साथ इतिहास को उजागर करती है। फिल्म की स्टोरी कहीं-कही झोल भी खाती है, लेकिन इसका अहसास ज्यादा अखरता नहीं है। यह फिल्म लंबी होने की वजह से है। इंटरवल से पहले कहानी बोझिल होती है, लेकिन इसके बाद रफ्तार पकड़ी है। 

एक्टिंग

सदाशिव भाउ के कैरेक्टर में अर्जुन कपूर हैं और उन्होंने अपने किरदार को बखूबी निभाया है। अर्जुन ने बतौर योद्धा और प्रेमी की भावनाओं को बेहतरीन ढंग से उकेरा है। वहीं, कृति सेनन सदाशिव राव भाउ की पत्नी पार्वती बाई के रोल में न्याय करती नजर आती हैं। कृति सेनन और अर्जुन कपूर की केमिस्ट्री देखने लायक है। फिल्म के खलनायक अहमद शाह अब्दाली के रूप में संजय दत्त भी असर दिखने में कामयाब रहे हैं। मोनिश बहल और पद्मनीकोहलापुरी भी अपने छोटे किरदार में बेहतरीन छाप छोड़ते हैं। फिल्म में किरदार तो बहुतेरे हैं और सभी ने शानदार काम किया है। 

डायरेक्शन

ऐतिहासिक कहानी और मेगा बजट की फिल्मों को डायरेक्ट करने में माहिर आशुतोष गोवारिकर ने पानीपत में भी अपना लोहा मनवाया है। यह उनकी ही काबलियत है कि सैंकड़ों किरदारों के साथ कहानी को बेहतरीन तरीके से सिल्वर स्क्रीन पर उकेरते हैं। सभी एक्टरों से गोवारियर ने बेहतरीन काम लिया है। हालांकि फिल्म में उनकी पिछली 
फिल्मों के डायरेक्शन की भी झलक दिखाई देती है।

म्यूजिक 
फिल्म का म्यूजिक भी फिल्म की स्टोरी को मजबूती और भावनाओं को उजागर करता है। फिल्म में गानों गिने-चुने हैं और स्टोरी में फिट बैठते हैं। इमोशनल और फाइटिंग सीक्वेंसेस में साउंड इफेक्ट्स भी बेहतरीन असर देखते हैं। 

comments

.
.
.
.
.