Monday, May 23, 2022
-->
paper leaks in gujarat after up congress demands probe under high court supervision rkdsnt

यूपी के बाद गुजरात में पेपर लीक, कांग्रेस ने की हाई कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग

  • Updated on 12/21/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गुजरात में कांग्रेस ने हाल में वरिष्ठ लिपिक भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने के मामले की जांच उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश द्वारा कराए जाने की मांग मंगलवार को उठायी। पार्टी ने आरोप लगाया कि पूर्व में जब भी इस तरह के प्रश्नपत्र लीक के मामले सामने आए, हमेशा‘‘बड़ी मछलियां‘’बच गईं। बता दें कि यूपी में भी कई परीक्षाएं लीक की वजह से प्रभावित हुए हुई हैं।

CAG ने 816 करोड़ की गैस व्यर्थ करने को लेकर ONGC को लगाई फटकार 

 

इससे पहले दिन में गुजरात सरकार ने परीक्षा से पहले एक प्रश्न पत्र के लीक होने के बाद वरिष्ठ लिपिकों की भर्ती के लिए हाल ही में आयोजित लिखित परीक्षा रद्द करने की घोषणा की। ये परीक्षा 12 दिसंबर को हुई थी। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुखराम राठवा के नेतृत्व में मंगलवार को 30 से अधिक कांग्रेसी विधायकों ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से मुलाकात की और उन्हें उच्च न्यायालय की निगरानी में मामले की जांच कराए जाने संबंधी ज्ञापन सौंपा। 

जया बच्चन ने सपा नेताओं पर आयकर छापे को लेकर BJP सरकार पर बोला हमला

मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद राठवा ने संवाददाताओं से कहा,‘’ऐसा पहली बार नहीं है, जब राज्य में प्रश्नपत्र लीक हुआ है। ऐसा बार-बार हो रहा है क्योंकि सरकार कभी भी साजिश की तह तक नहीं जाती है। हमेशा बड़ी मछलियां बच निकलती हैं और कार्रवाई के नाम पर मामूली अपराधियों को पकड़ लिया जाता है। इसलिए, हमने उच्च न्यायालय की निगरानी में गहन जांच की मांग की है।‘‘

निर्वाचन विधि (संशोधन) विधेयक से वोटरों की निजता से होगा समझौता: तृणमूल कांग्रेस

comments

.
.
.
.
.