Thursday, Sep 23, 2021
-->
parambir singh remove from post of mumbai police commissioner rkdsnt

मुंबई पुलिस कमिश्नर के पद से हटाए गए परमबीर सिंह

  • Updated on 3/17/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। महाराष्ट्र सरकार ने प्रसिद्ध उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक मिलने के मामले से ‘निपटने’को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे मुंबई पुलिस के आयुक्त परमबीर सिंह का बुधवार को तबादला कर दिया। राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हेमंत नागराले सिंह की जगह मुंबई पुलिस के नए आयुक्त होंगे। सिंह का राज्य के होमगार्ड विभाग में तबादला कर दिया गया है। 

पंजाब: अमरिन्दर से मिलेंगे सिद्धू, पत्नी बोलीं- किसी पद के लिए राजनीति में नहीं हैं

बुधवार दोपहर राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने वाले देशमुख ने ट्विटर के जरिये यह जानकारी दी। इससे पहले सिंह द्वारा सचिन वाजे प्रकरण से निपटने को लेकर मीडिया में चर्चाएं थीं। देशमुख ने ट्वीट किया,‘‘सरकार का बड़ा फैसला। श्री हेमंत नागराले मुंबई पुलिस के नए आयुक्त होंगे। श्री रजनीश सेठ को महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।‘’ उन्होंने लिखा,‘‘श्री संजय पांडे को महाराष्ट्र राज्य सुरक्षा निगम की जिम्मेदारी दी गई है। श्री परमबीर सिंह को होमगार्ड विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है।‘‘ 

बंगाल चुनाव : ममता ने जारी किया TMC का घोषणा पत्र, कई अहम वादे किए

महाराष्ट्र सरकार ने यह फैसला राज्य में सत्तारूढ़ शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन की सिलसिलेवार बैठकों के बाद लिया है। वाजे दक्षिण मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के निकट 25 फरवरी को विस्फोटक से लदी स्कॉॢपयो कार मिलने के मामले में एनआईए द्वारा की जा रही जांच के केन्द्र में हैं। 

राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने स्वप्न दासगुप्ता का इस्तीफा किया मंजूर

मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे को इस मामले में कथित भूमिका के चलते 13 मार्च को गिरफ्तार कर लिया गया था। वह हाल तक मुंबई पुलिस की अपराध शाखा की अपराध खुफिया इकाई से संबद्ध थे।      ताजा घटनाक्रम सोमवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राकांपा प्रमुख शरद पवार के बीच हुई बैठक के बाद देखने को मिला है। ऐसी खबरें है कि वाजे ने सिंह के निर्देश पर इस पूरे प्रकरण की पटकथा तैयार की थी।

कांग्रेस, AAP ने फटी जींस पहनने वाले बयान पर सीएम रावत को लिया आड़े हाथ

अंबानी विस्फोटक मामले में ‘अन्य लोगों’ की संलिप्तता की जांच करेगी NIA
उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर के निकट जिलेटिन की छड़े बरामद होने के मामले में एनआईए के इस दावे से नया मोड़ आ गया है कि इसमें कुछ‘अन्य लोग’भी शामिल थे, जो गिरफ्तार किये गए पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को कथित रूप से निर्देश दे रहे थे। 

हरदीप पुरी ने किया साफ- सेंट्रल विस्टा के लिए एक भी ऐतिहासिक इमारत को नहीं गिराएंगे

मामले की जांच से जुड़े अधिकारियों ने नाम सार्वजनिक नहीं करने की शर्त पर बताया कि शनिवार को गिरफ्तार किये गए वाजे‘‘कुछ लोगों‘’के निर्देश पर काम कर रहे थे, जिसकी जांच होनी अभी बाकी है। अंबानी के घर के निकट विस्फोटक से लदा वाहन और धमकीभरा पत्र मिलने से संबंधित इस मामले में वाजे दूसरे जांचकर्ता थे। उन्होंने कहा कहा कि जांच के दौरान कुछ और लोगों के नाम सामने आए हैं और जल्द ही उनसे पूछताछ की जाएगी। 

चिदंबरम ने दिया केजरीवाल सरकार का साथ, बोले- संशोधन विधेयक से एलजी बनेगा ‘वायसराय’

 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.