Thursday, Apr 02, 2020
parambir-singh-will-be-the-new-police-commissioner-of-mumbai-police

परमबीर सिंह होंगे मुंबई पुलिस के नए पुलिस कमिश्नर, उनके नाम रहे हैं कई कारनामे

  • Updated on 2/29/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। महाराष्ट्र (Maharashtra) में परमबीर सिंह (Paramveer Singh) को संजय बर्वे (Sanjay Barve) की जगह मुंबई का अगला पुलिस आयुक्त (police Commissioner) नियुक्त किया गया है। परमबीर सिंह अभी मराहाष्ट्र विरोधक ब्यूरो (Maharashtra protestant bureau) के प्रमुख हैं। संजय बर्वे आज रिटायर हो रहे हैं। बर्वे को साल 2019 में 31 अगस्त को ही रिटायर होना था लेकिन उन्हें दो बार तीन-तीन महिने का एक्सटेंशन दिया गया था।

पार्षद के बलात्कार मामले में बीजेपी के पूर्व विधायक के खिलाफ मामला दर्ज

डिप्टी आईजी के पद पर भी रह चुके हैं सिंह
परमबीर सिंह 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और 32 साल के करियर में उनका सर्विस रिकॉर्ड अच्छा रहा है। पुलिस आयुक्त बनने से पहले वे भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक पद पर तैनात थे और इससे पहले वे एटीएस में डिप्टी आईजी के पद पर भी रह चुके हैं। 

सिंह मुंबई, नवी मुंबई और ठाणे सहित महाराष्ट्र के कई जिलों की सुरक्षा सहित महाराष्ट्र पुलिस के कई बड़े पदों की जिम्मेदारी कुशलतापूर्वक संभाल चुके हैं। वह चंद्रपुर और भंडारा जिले के एसपी भी रह चुके हैं।

अवैध पाकिस्तानी, बांग्लादेशी की जानकारी देने पर राज ठाकरे की MNS देगी इनाम

नक्सली समर्थकों के नेटवर्क का खुलासा किया था
परमबीर सिंह का नाम कई हाईप्रोफाइल केसों में आता रहा है। उन्होंने पुणे में नक्सली समर्थकों के नेटवर्क का खुलासा किया था।

इसके अलावा मुंबई से सटे ठाणे जिले के पुलिस कमिश्नर पद पर रहते हुए परमबीर सिंह और उनकी टीम ने जिले से चलने वाले फर्जी कॉल सेंटर रैकेट का खुलासा भी परमबीर सिंह के नेतृत्व में हुआ।

कौन हैं ‘आजादी छीनकर लेने’ वाले बयान से चर्चा में आये वारिस पठान ?

दंगाइयों से निपटने के लिए प्रभावित इलाके में खुद गए
इस कॉल रैकेट के आरोपी सागर ने क्रिकेटर विराट कोहली की कार खरीदकर अपनी गर्लफ्रेंड को गिफ्ट किया था इसका खुलासा भी परमबीर सिंह ने किया था।

वहीं नवी मुंबई में दंगाइयों से निपटने के लिए और स्थिति के सुधार के लिए खुद दंगा प्रभावित इलाके में उतर गए थे और दंगे पर काबू पाया था। 

comments

.
.
.
.
.