Friday, Jul 01, 2022
-->
parents-union-demanded-to-start-summer-holidays-in-schools

अभिभावक संघ ने स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां शुरू करने की मांग की

  • Updated on 5/17/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली पैरेंट एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपराज्यपाल अनिल बैजल, एनसीपीसीआर व राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से भीषण गर्मी को देखते हुए दिल्ली में स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां घोषित करने की मांग की है। एसोसिएशन की अध्यक्ष अपराजिता गौतम ने कहा है कि गर्मी के चलते कई बच्चे बीमार पड़ रहे हैं।

दिल्ली में बीते दिनों पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया था 
स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति कम हो रही है। रविवार को दिल्ली के कई इलाकों का तापमान 50 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। एक ओर केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने स्कूलों के टाइम में बदलाव के सुझाव दिए हैं। कई राज्यों ने गर्मी की छुट्टियां घोषित कर दी हैं। स्कूलों का टाइम भी बदल दिया है।

12 से 2 बजे के बीच छुट्टी होने पर बच्चों को धूप का सामना करना पड़ता है 
लेकिन दिल्ली सरकार द्वारा कदम नहीं उठाया गया। मौसम विभाग द्वारा जारी औरेंज अलर्ट में दोपहर में किसी का बाहर निकलना सुरक्षित नहीं है। जबकि स्कूलों में 12 बजे से 2 बजे के बीच गर्मियों की छुट्टी होती है। ऐसे में बच्चे गर्मी का सामना कर रहे हैं बीमार हो रहे हैं। लिहाजा स्कूलों में तत्काल गर्मी की छुट्टियां शुरू कराई जाएं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.